टी20 सीरीज : आयरलैंड ने भारत के खिलाफ बल्लेबाज डोहेनी, तेज गेंदबाज ओलफर्ट को टीम में शामिल किया…

टी20 सीरीज : आयरलैंड ने भारत के खिलाफ बल्लेबाज डोहेनी, तेज गेंदबाज ओलफर्ट को टीम में शामिल किया…

डबलिन, 16 जून। आयरलैंड ने भारत के खिलाफ होने वाली दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए शीर्ष क्रम के अनकैप्ड बल्लेबाज स्टीफन डोहेनी और तेज गेंदबाज कोनोर ओल्फर्ट को टीम में शामिल किया है। दोहेनी और ओलफर्ट दोनों को हाल ही में क्रिकेट आयरलैंड द्वारा रिटेनर के तौर पर अनुबंध सौंपा गया था। 23 साल के दोहेनी ने टी20 ट्रॉफी प्रतियोगिता में 52.67 की औसत से 74 रन नाबाद बनाए हैं। साथ ही उन्होंने 50 ओवर की अंतर-प्रांतीय प्रतियोगिता में शीर्ष क्रम पर रहते हुए टीम के लिए महत्वपूर्ण अंक बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च 97 रन है।

2020 में लिस्ट ए में डेब्यू करने वाले 26 वर्षीय ओलफर्ट इस सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ टीम में शामिल हुए हैं। तेज गेंदबाज को 2021 में आयरलैंड के यूएई दौरे पर नेट गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने अब तक अंतर-प्रांतीय टी20 ट्रॉफी में 19.17 पर छह विकेट लिए हैं और 50 ओवर की प्रतियोगिता में भी 6 विकेट झटके हैं। 26 और 28 जून को होने वाले दो मैचों के लिए टीम का नेतृत्व एंड्रयू बालबर्नी करेंगे और इसमें मार्क अडायर, पॉल स्टलिर्ंग और एंड्रयू मैकब्राइन शामिल हैं।

राष्ट्रीय पुरुष चयनकर्ताओं के अध्यक्ष एंड्रयू व्हाइट ने कहा कि टीम में कई नए चेहरों को देखकर अच्छा लगा, सीरीज के लिए टीम चुनना एक चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया थी। नए राष्ट्रीय कोच के लिए दुनिया की नंबर एक रैंकिंग वाली टी20 टीम, भारत के खिलाफ अपना कार्यकाल शुरू करने की तुलना में कई बेहतर चुनौतियां नहीं हैं।

क्रिकेट आयरलैंड द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, हेनरिक आयरलैंड टीम में आने के बाद से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे लगातार अपने खेल में सुधार कर रहे हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने इस सीजन में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है। टीम प्रबंधक उनसे आगे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद में हैं।

भारत सीरीज के लिए आयरलैंड टी20 टीम : एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टलिर्ंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…