गिरिडीह में नक्सली समेत दो गिरफ्तार…

गिरिडीह में नक्सली समेत दो गिरफ्तार…

गिरिडीह, 19 फरवरी। तिसरी थाना पुलिस ने एक नक्सली समेत दो को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में पंकज यादव और कमलेश यादव शामिल हैं।

एसपी अमित रेनू और तीसरी थाना प्रभारी पीकू प्रसाद ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि दोनों की गिरफ्तारी तिसरी के ही लोकायनायनपुर के इलाके से हुई है। दोनों ही बिहार के जमुई के अलग-अलग थाना क्षेत्र के चरकापत्थर और खैरा थाना के चिल्काखार और कारितांड गांव के रहने वाले हैं। एसपी ने बताया कि बीते 11 जनवरी को तिसरी के खाटपोंक स्वास्थ्य केंद्र में काम कर रहे मजदूरों के साथ तीन अज्ञात अपराधियों ने मारपीट किया था। इस घटना को पंकज यादव, कमलेश यादव के साथ उपेंद्र यादव ने अंजाम दिया था।

पुलिस की पूछताछ में उपेंद्र यादव ने बताया कि खटपोंक के निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्र के योजना के निर्माण को लेकर पंकज ने ही प्लान तैयार किया था। उसने अपने करीबी कमलेश और तीसरी के उपेंद्र को शामिल कर 11 जनवरी को घटना को अंजाम दिया। बताया गया कि गिरफ्तार उपेंद्र के साथ पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमारी किया। करीब एक माह बाद तिसरी पुलिस ने गुप्त सूचना पर शुक्रवार की देर रात लोकयनयनपुर से पंकज और कमलेश यादव को दबोचा।

एसपी ने बताया कि पंकज के खिलाफ पहले से जमुई के चकाई थाना में आर्म्स एक्ट का केस दर्ज है। जमुई के ही चकाई थाना में साल 2021 के अगस्त माह में चतुर हेंब्रम और अर्जुन हेंब्रम का हत्या पुलिस मुखबिरी के आरोप में जमुई के नक्सली दस्ते ने की थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…