राजधानी लखनऊ में गाड़ियों की रफ्तार का सिलसिला कर रहा है लोगों की जान से खिलवाड़

लखनऊ। (जुनैद खान पठान)

राजधानी लखनऊ में गाड़ियों की रफ्तार का सिलसिला और उसका कहर सर चढ़ कर बोल रहा है लगभग हर दिन तेज रफ्तार गाड़ियां किसी ना किसी को अपना शिकार बनाती हैं और मासूम लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करती नज़र आ ही जाती है। ऐसी ही एक घटना शुक्रवार की रात चौक थाना क्षेत्र में हुई जहां एक कार सवार ने मोटर साइकिल पर सवार दो युवकों को ज़ोरदार टक्कर मार दी और अपने को बचने के लिए भागने लगा तो एक और व्यक्ति को अपनी कार से रौंद डाला घायल तीनों व्यक्तियों को गंभीर चोटे आई और उनको इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया जिसमें एक व्यक्ति की हालत देर रात तक नाजुक बनी हुई थी।


पूरी घटना इस तरह है की राजधानी लखनऊ के चौक थाना अंतर्गत कन्वेंशन सेंटर के पास ग़लत दिशा से आ रही एक कार ने बाइक सवार दो व्यक्तियों को जोरदार टक्कर मार दी जिससे दोनों व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। जब वहां मौजूद लोगों उसको दौड़ा का पकड़ने की कोशिश की तो भागने की कोशिश करते कार सवार ने एक युवक को और रौंद डाला फिर भी स्थानीय लोगो ने उस कर सवार को पकड़ लिया और घायलों को पुलिस की मदद से ट्रामा सेंटर पहुंचाया जिसमे से एक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने घायलों के परिजनों से तहरीर लेकर पकडे गए कार सवार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुड़ गई है।

लेकिन ट्रामा में इलाज के दौरान घायलों को देखने पहुंचे तीमारदारों, दोस्तों और परिजनों ने एक साथ हंगामा शुरू कर दिया और वहीं पर मौजूद किसान यूनियन के कुछ कार्यकर्ताओं ने ट्रामा सेंटर के बाहर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी जिससे ट्रामा सेंटर में हड़कंप मच गया मौके पर 2 क्षेत्रा अधिकारी सहित चार थानों की फोर्स ने मौके पर पहुँच कर मोर्चा संभाला और लोगों को शांत कराया वहीं किसान यूनियन के एक कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उसके खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत करने के बाद कार सवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और जो किसान यूनियन का कार्यकरता पकड़ा गया है उसके खिलाफ भी पुलिस कड़ा रुख अपनाएगी।