बाजार खाला पुलिस ने गिरफ्तार कियावांछित अभियुक्त जिसने २४ दिन पहले दीपावली की रात शराब के व्यापारी को लूट कर मारी थी गोली

हिन्द वतन समाचार

संवाददाता लखनऊ।

बाजार खाला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दरअसल बाज़ार खाला क्षेत्र के मालवीय नगर सड़क के एक मोड़ के पास शराब के व्यापारी दीपू जयसवाल को गिरफ्तार वांछित अपराधी ने २४ दिनों पहले दीपावली की रात गोली मारने के बाद दो लाख रूपये लूट कर घटना को अंजाम दिया था, गिरफ्तार वांछित अपराधी राजेश कुमार ऐशबाग की सती बगिया मोतीझील कालोनी थाना बाज़ार खाला का रहने वाला है पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बीती रात लगभग 1:30 बजे मवैया पुल के पास से गिरफ्तार किया और पुलिस ने अभियुक्त के पास से एक 315 बोर का तमंचा, दो ज़िंदा कारतूस, एक मोबाइल, काले रंग की CBZ जिसका नंबर UP-32 DV 5892 और 27300 रुपया बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि अभियुक्त राजेश का साथी मित्र राजेंद्र भरत पूरी बाज़ार खाला का रहने वाला था जो अँधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल हो गया, राजेश ने पुलिस को बताया कि छोटी दीपावाली कि रात अपने मित्र राजेंद्र के साथ वो मॉडल शॉप के व्यापारी का पीछा कर रहा था और मौका देख कर उसने व्यापारी पर हमला कर उसे गोली मार दी और दो लाख रूपये से भरे बैग को छीन कर फरार हो गया।पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार राजेश कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि एक खूंखार अपराधी है और उस पर १५ से ज़्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं।
प्रभारी निरीक्षक बाज़ार खाला सुजीत कुमार दूबे ने बताया कि मुखबिर की सूचना थी की दो अपराधी मवैया पुल के पास से गुजरने वाले हैं मुखबिर की इस बात पर भरोसा करते हुए पुलिस ने घेरा बन्दी और थोड़ी देर बाद ही मोटर साईकिल पे सवार दो व्यक्ति नज़र आए जो देखने में ही सदिग्ध लग रहे थे और पुलिस ने जब रोकने की कोशिश की तो वो भागने लगे मगर पुलिस ने अभियुक्तों को भागने से पहले ही धार दबोचा मगर मोटर साईकिल पर पीछे बैठा दूसरा साथी अन्धेरे का फायदा उठा कर भाग निकला लेकिन मोटर साईकिल खुद राजेश चला रहा था इस वजह से पुलिस ने राजेश को पकड़ लिया। इन्स्पेक्टर ने भागने वाले व्यक्ति का नाम राजेन्द्र बताया और ये भी बताया की वो हिश्ट्री शीटर राजमन वर्मा का सगा भाई है । भागने वाला अपराधी इस घटना के पाॅच दिन पहले ही जेल से छूटा था आपको बताते चले कि विगत दिनों पहले ही गुडम्बा पुलिस ने लूट के एक मामले मे जेल भी भेजा था।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इन अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए 15 हज़ार रूपए के इनाम का एलान भी किया था। 6 तारीख को हुई इस घटना को बाज़ार खाला के मिल एरिया पुलिस चैकी के पास डायमण्ड मैरेज हाल के बराबर माडल शाप चलाने शराब व्यापारी दीपू जायसवाल को अभियुक्तों ने गोली मार कर नोटो से भरा बैग लूटा था शराब व्यापारी दीपू जायसवाल रात लगभग साढ़े नौ बजे अपनी मॉडल शॉप से पैसा लेकर आशियाना की एलडीए कालोनी अपने घर जा रहा था । पुलिस ने सीसीटीवी कैमरो की मदद और सर्विलांस सेल की भी मदद ली पुलिस ने अभ्युक्तों की गिरफ्तारी के लिए मुखबिरो को भी सक्रिय किया और अंत में मिली पुलिस को बड़ी कामयाबी।

घटना में घायल दीपू जायसवाल की हालत अब ठीक बताई गई है। पुलिस ने दीपू के परिजनो को अभियुक्त की गिरफ्तारी की सूचना दी तो सभी परिवारजन बाज़ार खाला थाने पहुॅच गए और अभियुक्त को देख कर परिवार रो पड़ा। दीपू जायसवाल के परिवार वालों ने प्रभारी निरीक्षक बाजार खाला का धन्यवाद भी किया।