पहला टेस्ट : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त….

पहला टेस्ट : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त….

चटगांव, 30 नवंबर। पाकिस्तान ने मंगलवार को यहां पहले टेस्ट में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया, जिसमें आबिद अली और अब्दुल्ला शफीक के शानदार अर्धशतकों की बदौलत टीम को सीरीज में 1-0 की बढ़त मिली।

हालांकि, बांग्लादेश ने पांचवें दिन के पहले सत्र में आबिद अली (91) और शफीक (73) के रूप में दो बड़े विकेट लिए, इसके बाद बाबर आजम (नाबाद 13) और अजहर अली (नाबाद 24) ने रन बनाकर पाकिस्तान को आसान जीत दिलाई।

इससे पहले, पाकिस्तान ने चौथे दिन के खेल खत्म होने तक 109/0 बनाए थे, इसके बाद टीम को जीत के लिए केवल 93 की जरूरत थी और 10 विकेट हाथ में थे। वहीं, पांचवें दिन की शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने कुछ ओवर खेलने के बाद अच्छी बाउंड्री लगाई।

दिन के 10वें ओवर में मेहदी हसन ने शफीक को आउट कर दिया, इसकी के साथ पाकिस्तान की लंबी होती साझेदारी टूट गई। इस बीच, तैजुल ने आबिद को 91 रनों पर एलबीडब्ल्यू किया, लेकिन मेजबान टीम के लिए देर हो चुकी थी, क्योंकि अब जीत के लिए 51 रनों की ही जरूरत थी।

आबिद को बल्ले से उनके योगदान के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया, उन्होंने मैच में 133 और 91 बनाए। टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कने वाले शफीक ने भी 52 और 73 रनों की शानदार पाली खेली।

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 12 अंक जुटाए और तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।

अब दूसरा टेस्ट चार दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर :

बांग्लादेश 330 और 157 ऑलआउट, पाकिस्तान से 286 ऑलआउट और 58.3 ओवर में 203/2 (आबिद अली 91, अब्दुल्ला शफीक 73, अजहर अली 24 नाबाद)।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट