दूध की केन में रखकर सप्लाई करते थे हथियार, चढ़े पुलिस के हत्थे, मिली 10 पिस्टल…

दूध की केन में रखकर सप्लाई करते थे हथियार, चढ़े पुलिस के हत्थे, मिली 10 पिस्टल…

नई दिल्ली, 25 नवंबर। दूध की केन में छिपाकर बदमाशों के लिए अवैध हथियार की खेप लाने वाले दो तस्करों को द्वारका जिला पुलिस के वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 10 पिस्टल बरामद कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी के अनुसार बदमाशों के बारे में जानकारी मिलने के बाद एसीपी विजय सिंह की देखरेख व इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। पुलिस को पता चला कि कुलदीप व दिलबाग अवैध हथियार की तस्करी में जुटे हैं। दोनों हरियाणा से तस्करी कर अवैध हथियार की खेप दिल्ली लेकर आते हैं। पुलिस ने इन्हें रावता मोड़ के पास दबोच लिया। दोनों की तलाशी के दौरान एक-एक पिस्टल बरामद हुई। इनकी मोटरसाइकिल पर रखी दूध की केन से भी पुलिस ने आठ पिस्टल बरामद की। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि भरत नामक शख्स के कहने पर दोनों हथियार की खेप लेकर दिल्ली आए थे।

उधर पश्चिमी दिल्ली की जेलों में बंद कैदियों को कानूनी सहायता आसानी से मिले, इसके लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की ओर से एक पायलट परियोजना शुरू की गई है। इस परियोजना से दिल्ली की सभी 16 जेलों को जोड़ा गया है। परियोजना का उद्देश्य जेल में बंद कैदियों को कानूनी सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ कानून के छात्रों के मन में सेवा भाव जगाना है। परियोजना के तहत दिल्ली जेल प्रशासन, नेशनल ला यूनिवर्सिटी, दिल्ली व दिल्ली राज्य विधि सेवाएं प्राधिकरण के बीच एक एमओयू किया गया है। नेशनल ला यूनिवर्सिटी के छात्र कैदियों के लिए जमानत आवेदन, अपील कर सकेंगे।

उधर दक्षिणी दिल्ली के साउथ एक्स पार्ट-2 इलाके में बंद घर का ताला तोड़कर शोकेस में रखी पांच महंगी घड़ियां चोरी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने हौजखास थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

डा. आशु साउथ एक्स पार्ट-2 में तीसरी मंजिल पर रहते हैं। उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वे मंगलवार को शाम छह बजे पत्नी के साथ घर पहुंचे तो उन्हें मेन गेट का ताला टूटा मिला। घर के अंदर जाने पर पूरे घर का सामान अस्त-व्यस्त था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट