डॉक्टर ने चिकित्सकीय प्रयास से युवक की बचाई जान…

डॉक्टर ने चिकित्सकीय प्रयास से युवक की बचाई जान…

जहरीली डाई पीकर इकलौते पुत्र ने जान देने का किया था प्रयास…

विषपदार्थ पीने बाले एक और युवक की विख्यात डॉक्टर ने बचाई जान…

इटावा 14 नवंबर: भरथना नगर क्षेत्र में जवाहर रोड़ निवासी बहुचर्चित डॉक्टर ने बीती देर शाम अपने चिकित्सकीय प्रयास से एक युवक को नया जीवन दान देकर कीर्तमान का झंडा गाड़ने में सफलता हासिल की है। जहरीली डाई पीकर आत्महत्या करने बाले इकलौते पुत्र की जान बचाने पर परिजनों सहित ग्रामीणों ने डॉक्टर के सफल प्रयासों की सराहना करते हुए जमकर प्रसंसा की है।
आपको बतादें बीते दिन थाना क्षेत्र ऊसराहार के ग्राम समथर निबासी एक तेईस बर्षीय युवक ने परिजनों से नाराज होकर जहरीली डाई पीकर जान देने का प्रयास किया था। युवक भरथना स्टेशन के रेलवे परिसर में बेसुध मरणाशन हालत में पड़ा देखा गया, जिसपर यहां मौजूद कुछ दुकानदारों व राहगीरों ने युवक की दुःखद हालत देख युवक के परिजनों की सूचित कर उसे चिकित्सकीय इलाज हेतु भरथना के जवाहर रोड़ निबासी जहरीला पदार्थ का सेवन करने बालों की जान बचाने बाले वहुचर्चित डॉक्टर के चिकित्सालय ले गये। जहां डॉक्टर ने युवक की नाजुक और गम्भीर हालत देख पहले तो हाथ खड़े कर दिए लेकिन इसी बीच युवक के परिजनों के पहुँचने और परिजनों के विशेष अनुरोध पर जब डॉक्टर के दिशानिर्देशन में उनकी विशेष चिकित्सकीय टीम ने मरणाशन युवक का पूरी दमखम से इलाज शुरू किया तो परिणाम अच्छे मिलने शुरू हो गये,और केई घण्टो चले चिकित्सकीय इलाज की दम पर वहुचर्चित डॉक्टर ने युवक को नया जीवनदान देकर एक और कीर्तमान का झंडा गाड़ने में सफलता हासिल करली। डाई पीकर जान देने बाले इकलौते पुत्र की जान बचाने पर युवक के परिजनों और पूरे गांव के ग्रामीणों ने डॉक्टर सहित उनकी चिकित्सकीय टीम का आभार व्यक्त करते हुए जमकर प्रसंसा की है।

डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने एक चिकित्सक होने का कर्तव्य निभाया है जीवनदान देने बाला भगवान है,पूछे गए एक सबाल के जबाब में डॉक्टर ने बताया कि अबतक ऐसे मरीजों का इलाज करने बालों की गिनती तीन सैकड़ा पार कर चुकी है, ईश्वर ने हमेशा उनका साथ दिया जिसके कारण ऐसे सभी मरीज ठीक होकर स्वम् पैदल चलकर अपने घर जाते हैं।

पत्रकार रजत तिमोरी की रिपोर्ट…