महासमुंद में नेताओं ने फिर दोहराए वही पुराने वादे

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। अमर उजाला आपको बता रहा है छत्तीसगढ़ के जमीनी हालात और उन विषयों के बारे में जो इस बार चुनावी मुद्दे हैं। इसी के मद्देनजर अमर उजाला का चुनाव रथ पहुंचा महासमुंद। संवाददाता वैभव कुमार ने आम जनता और सियासी दलों से बात करके यहां मूड जानने की कोशिश की।

उन्होंने जाना कि आखिर जनता क्या चाहती है? उनके चुने हुए नेता उनकी उम्मीदों पर कितने खरे उतरे हैं? साथ ही यह भी जाना कि जनता के मन में क्या है। टी वैली प्रायोजित अमर उजाला के खास लाइव कार्यक्रम सत्ता के सेमीफाइनल में जानिए कि महासमुंद कि जनता और नेता क्या कहते हैं।

बहस में शामिल कांग्रेस नेता पुष्कर चंद्राकर ने कहा- राहुल गांधी जी का विचार है कि विमल चंद्राकर युवा हैं, नया चेहरा हैं इसलिए उन्हें टिकट दिया है। पुराने विधायक हमारे सीनियर नेता हैं और रहेंगे। महासमुंद कृषि प्रधान जिला है। यहां किसानों का मुद्दा है और रहेगा। हम कारखानों की मांग रखेंगे, युवाओं को रोजगार का वादा करते हैं।

यहां से निर्दलीय विधायक डॉ. विमल चोपड़ा के प्रतिनिधि महेंद्र जैन ने कहा- महासमुंद एकमात्र विधानसभा है जहां किसी निर्दलीय ने जीत हासिल की। उन्होंने 5 साल में विकास को लेकर जागरुकता दिखाई। उनका कोई भी तोड़ प्रदेश में दिखाई नहीं देता। आने वाले सालों में हम अपने वादे पूरे करेंगे। हमने जनता से वादा किया था कि ओवरब्रिज लाकर देंगे।

जनता का रुख- रोजगार को लेकर विधायक ने 7 साल पहले महसमुंद से लेकर सीएम तक पदयात्रा निकाला थी, उसका फायदा मिला है। छात्र धनेश्वर साहू ने कहा कि रोजगार में मुश्किलें जरूर हैं, हालांकि वैकेंसी है और हम अप्लाई भी करते हैं।