ओटीएस योजना का 3600 लोगों ने उठाया लाभ…

ओटीएस योजना का 3600 लोगों ने उठाया लाभ…

नोएडा, 26 अक्टूबर । विद्युत निगम की शत-प्रतिशत तक सरचार्ज माफ योजना का अभी तक 3600 उपभोक्ता लाभ उठा चुके हैं। अन्य उपभोक्ताओं को भी योजना का लाभ उठाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। विद्युत निगम के डेढ़ लाख उपभोक्ता योजना का लाभ उठा सकते हैं। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए विद्युत उपकेंद्रों पर शिविर लगाने भी शुरू कर दिए हैं। ताकि अधिक उपभोक्ता इसका लाभ उठा सकें।

विद्युत निगम के मुख्य अभियंता वीएन सिंह ने बताया कि 21 अक्तूबर से उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए शत-प्रतिशत तक सरचार्ज माफ की योजना शुरू की गई है। लाभार्थी 30 नवंबर तक योजना का लाभ उठा सकते हैं। पांच दिन में अभी तक 3600 उपभोक्ता ही योजना का लाभ उठा चुके हैं। सबसे ज्यादा गांव के उपभोक्ता ही बकायेदार हैं। गांव के उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं। उनके पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर एसएमएस भेजकर योजना की जानकारी दी जा रही है।

इसके अलावा ग्राम प्रधानों को भी योजना की जानकारी दी जा रही है। ताकि ग्राम प्रधान ग्रामीणों को योजना की सूचना देकर ओटीएस का लाभ उठाने के लिए जागरूक कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि घरेलू छोटे उपभोक्ताओं के लिए छह आसान किश्तों में बिल जमा करने की सुविधा भी है। इसमें अगर उपभोक्ता छह महीने के अंदर एक मुश्त या किश्तों में बिल जमा कर देता है तो उसका शत-प्रतिशत सरचार्ज माफ होगा। इसमें पंजीकरण के छह महीने में बिल जमा होना अनिवार्य है। सीएससी सेंटरों पर भी उपभोक्ता योजना के तहत पंजीकरण कराके योजना का लाभ उठा सकते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…