भारी बारिश से तबाही: 9 की मौत, 12 लोग लापता

भारी बारिश से तबाही: 9 की मौत, 12 लोग लापता;

कई जिलों में रेड अलर्ट

केरल में बारिश से हाहाकार मच गया है,मूसलाधार बारिश की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है और 12 लोग लापता हो गए हैं।बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है,बारिश का सबसे ज्यादा असर कूट्टीक्कल, कोट्टयम, इडुक्की और कोक्कयर में हुआ है।

बारिश से हुए लैंडस्लाइड में गई लोगों की जान

केरल सरकार में मंत्री वीएन वासवान ने कहा कि बारिश की वजह से लैंडस्लाइड हुआ,जिसमें 3 लोगों की जान चली गई।सरकार लोगों के रेस्क्यू ऑपरेशन की कोशिश कर रही है।सरकार पूरी तरह से अलर्ट है, 12 लोगों के लापता होने की खबर भी है।

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

लखीमपुर जैसा बड़ा हादसा: मूर्ति विसर्जन के लिए जा रही भीड़ को कार ने रौंदा, 4 की मौत…

बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को केरल के 5 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया। वहीं 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया,इसके अलावा 2 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

केरल में तैनात की गईं NDRF की टीमें

जान लें कि भारी बारिश के बीच केरल में रेस्क्यू ऑपेरशन के लिए नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स टीम (NDRF) की 11, सेना की दो और डिफेंस सर्विस कॉर्प्स (DSC) की दो टीमों को तैनात किया गया है।

इस बीच कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सभा सांसद विनय विश्वम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है,उन्होंने इस आपदा में केरल की मदद करने की गुहार लगाई है।उन्होंने लेटर में लिखा कि लगातार बारिश से केरल में हालात खराब हो गए हैं, इसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार को ध्यान देने की जरूरत है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

ऐसे मिल जाएगा आपका खोया स्मार्टफोन!..