SBI ATM से कैश निकासी की नई लिमिट 31 अक्टूबर से होगी लागू

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाता धारकों और एटीएम धारकों के लिए जरूरी खबर है। एसबीआई ने 31 अक्टूबर 2018 से एटीएम से कैश निकासी की नई लिमिट लागू करने का ऐलान किया है। अब एसबीआई का क्लासिक और मास्ट्रो डेबिट कार्ड धारक 31 अक्टूबर से सिर्फ 20 हजार रुपए प्रतिदिन निकाल सकेंगे।

एसबीआई खाता धारकों को झटका देने वाली यह खबर 31 अक्टूबर से प्रभावी हो रही है। अभी एटीएम से कैश निकासी की यह सीमा 40 हजार रुपए प्रतिदिन है। लेकिन 31 अक्टूबर के बाद एसबीआई क्लासिक और मास्ट्रो डेबिट कार्ड धारक 20,000 रुपए प्रतिदिन से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे।

एक सूचना जारी करते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बताया कि देश में सबसे ज्यादा कैश निकासी एसबीआई के खाता धारक करते हैं। ये खाता धारक यदि एक दिन में ज्यादा कैश निकालना चाहते हैं तो बैंक की ओर से जारी किए जाने वाले दूसरे श्रेणी के डेबिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं जिनमें की कैश निकासी की लिमिट ज्यादा है।

बैंक ने बताया कि यहा ऊपर बताए गए डेबिट कार्ड्स अलावा बाकी डेबिट कार्ड्स में निकासी की लिमिट में कोई परिवर्तन नहीं किया गया। एसबीआई गोल्ड कार्ड की कैश निकासी की लिमिट 50,000 रुपए प्रतिदिन और एसबीआई प्लेटिनम डेबिट कार्ड की कैश निकासी की लिमिट एक लाख रुपए प्रतिदिन है।