जू. निशानेबाजी : नाम्या कपूर ने 25 मीटर पिस्टल में जीता स्वर्ण…

जू. निशानेबाजी : नाम्या कपूर ने 25 मीटर पिस्टल में जीता स्वर्ण…

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर । चौदह वर्षीय नाम्या कपूर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लीमा में चल रहे आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में महिला 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। ओलंपियन एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने जूनियर पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पॉजिशन में स्वर्ण जीता।

नाम्या ने फाइनल में 50 में से 36 हिट किए और पहले स्थान पर रहीं जबकि फ्रांस की कामिले जेद्रजेवस्की और भारत की मनु भाकर 33 के स्कोर के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

कामिले और मनु के स्कोर बराबर रहने पर शूटऑफ का सहारा लिया गया जहां कामिले ने मनु को 4-3 से हराया। यह मनु का पहला कांस्य पदक है और वह विश्व चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण जीत चुकी हैं।

नाम्या दो क्वालीफिकेशन राउंड के बाद 580 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रही थीं जबकि मनु 587 के स्कोर के साथ पहले और ऋथम सांगवान 586 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर थीं। फाइनल में नाम्या ने जहां स्वर्ण पदक हासिल किया वहीं मनु को कांस्य से संतोष करना पड़ा जबकि सांगवान चौथे स्थान पर रहीं।

जूनियर पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पॉजिशन में पांच भारतीयों में से सिर्फ एश्वर्य ही फाइनल में जगह बना सके। उन्होंने फाइनल में 463.4 का स्कोर कर पहला स्थान हासिल किया। इस इवेंट का रजत पदक फ्रांस के लुकस र्किजस ने 456.5 का स्कोर कर जीता जबकि अमेरिका के गाविन बार्निक ने 446.6 के स्कोर के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…