अपनी पार्टी में शामिल हुए पूर्व मंत्री

जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी में शामिल हुए पूर्व मंत्री

श्रीनगर, 04 अक्टूबर। पूर्व मंत्री जावेद मुस्तफा मीर सोमवार को अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली अपनी पार्टी में शामिल हो गए। मीर ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट से इस्तीफा दे दिया, जिसकी स्थापना पूर्व नौकरशाह शाह फैसल ने की थी।

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने मीर का स्वागत करते हुए कहा कि मीर के शामिल होने से कश्मीर के लोगों को परेशानी से बाहर निकालने में मदद मिलेगी और लोगों के सम्मान को बहाल करने में मदद मिलेगी।

हमने लोगों की चिंताओं को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। मैं जावेद मुस्तफ मीर साहिब का अपनी पार्टी में दिल से स्वागत करता हूं।

उनके शामिल होने से 5 अगस्त, 2019 को लोगों को दिए गए सदमे से बाहर निकालने के हमारे मिशन में निश्चित रूप से मदद मिलेगी। अपनी पार्टी का एकमात्र उद्देश्य जो हासिल किया जा सकता है उसे हासिल करना है, न कि खोखले वादे करना है।

हमारा मिशन लोगों की गरिमा, सम्मान को बहाल करना है ताकि उन्हें लगे कि उनसे जो छीन लिया गया है वह बहाल हो गया है।हम अपने प्रयासों से संतुष्ट हैं। अभी तीन दिन पहले, हमने भारत सरकार और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से एनईईटी छात्रों के 50:50 हिस्से को पूर्ववत करने का आग्रह किया था और हम उपराज्यपाल के आभारी हैं कि इसे अब पूर्ववत कर दिया गया है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

युवती के साथ उसी के मंगेतर ने ही नशीला पदार्थ खिलाकर किया दुष्कर्म किया…

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए पहले पीडीपी और फिर जेकेपीएम को क्यों छोड़ा, मीर ने कहा कि यह एजेंडा बदलने का सवाल नहीं है क्योंकि एजेंडा हमेशा एक जैसा रहता है।

पूर्व विधायक ने कहा, कभी-कभी, आपको अच्छे संगठनों में जाने का मन करता है। मैं अपने राजनीतिक फैसलों पर फैसला करने के लिए तैयार हूं। एकमात्र प्रयास यह होना चाहिए कि लोगों को हमारे प्रयासों से लाभ मिले। मेरा मानना है कि यह बड़ी बात है।

पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के बारे में, जिसके वे दूसरे दिन तक सदस्य थे, मीर ने कहा कि जब तक वह गठबंधन के साथ थे, उन्होंने वहां अपना काम किया। मीर ने कहा, जब मैं वहां था, अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए अदालत में थे और जब मैं यहां हूं, तब भी यह अदालत में है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला के उस बयान के बारे में पूछे जाने पर जिसमें उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम वोटों को विभाजित करने का प्रयास किया जा रहा है, पर अल्ताफ बुखारी ने कहा कि इस तरह के बयान राजनीतिक हितों के लिए दिए गए हैं, जबकि यह धर्म का सवाल नहीं है क्योंकि जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों को समान के रूप में देखा जाना चाहिए।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

शिकायत वापस न लेने पर महिला को पति से मिल रही धमकियां