परिजन के घर में चोरी के आरोप में महिला समेत तीन गिरफ्तार

महाराष्ट्र : परिजन के घर में चोरी के आरोप में महिला समेत तीन गिरफ्तार

ठाणे, 28 सितंबर। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने एक महिला की बहन और दो अन्य रिश्तेदारों को उसके घर से कथित तौर पर 10.85 लाख रुपये की नकदी चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

घटना चार सितंबर को हुई जब पीड़िता ने अपना मकान बेचने के बाद नकदी को यहां मुंब्रा स्थित अपने मौजूदा आवास में रखा था। मुंब्रा पुलिस थाना के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर मधुकर काड के अनुसार, पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी कि कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उसके घर से नकदी चोरी कर ली।

पुलिस ने छह सितंबर को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 380 (चोरी) और 454 (अपराध को अंजाम देने के इरादे से घर में जबरन घुसने) के तहत मामला दर्ज किया है।

उन्होंने इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और फिर एक आरोपी को पकड़ा जिसकी पहचान पीड़ित के जीजा के रूप में हुई है। पूछताछ में पता चला कि घटना के दिन, आरोपी ने किसी को व्हाट्सऐप से फोन किया था और बाद में अपने मोबाइल से इसे डिलीट कर दिया था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उसके फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जिसमें खुलासा हुआ

कि उसने यह फोन अपनी पत्नी को किया था जो शिकायतकर्ता की बहन है। उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच के बाद पुलिस ने 22 सितंबर को शिकायतकर्ता की बहन को गिरफ्तार किया और अगले दिन उसके चाचा को चोरी में उसकी संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से 9.35 लाख रुपये नकद भी बरामद किए।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट