पीएम मोदी के नेतृत्व में बदल रही है भारत की तस्वीर : जेपी नड्डा

पीएम मोदी के नेतृत्व में बदल रही है भारत की तस्वीर : जेपी नड्डा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की तस्वीर तेजी से बदल रही है और भारत की अर्थव्यवस्था में उछाल एवं उत्थान देखने को मिल रहा है।

नई दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल में भारत तेजी से विकास कर रहा है, भारत की तस्वीर बदल रही है और देश की आर्थिक स्थिति में भी उछाल देखने को मिल रहा है।

जेपी नड्डा ने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 105 वीं जन्मजयंती के अवसर पर भाजपा देशभर के 10 लाख 40 हजार बूथों पर कार्यक्रम कर रही है।

मीडिया से बातचीत करते हुए नड्डा ने कहा कि जनधन योजना, डीबीटी, आयुष्मान भारत, उज्जवला, उजाला, गरीब कल्याण, किसान सम्मान निधि योजना , स्वच्छता योजना जैसी केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रेरणा स्रोत दीनदयाल उपाध्याय ही रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसी मूलमंत्र के आधार पर केंद्र की मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की नीति पर चलते हुए सरकार चला रही है।

भारतीय जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म 1916 में आज ही के दिन 25 सितंबर को हुआ था। भारतीय जनसंघ के राष्ट्रीय महासचिव और बाद में राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उन्होंने पार्टी को बनाने और मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाई थी। उनकी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत केंद्र सरकार के मंत्रियों और पार्टी संगठन के तमाम दिग्गज नेताओं ने श्रद्धाजंलि दी और नमन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को नमन करते हुए ट्वीट में लिखा, एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके विचार देशवासियों को सदैव प्रेरित करते रहेंगे।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट