जेल में चलाया गया सर्च अभियान, खतरनाक चीजें बरामद

जेल में चलाया गया सर्च अभियान, खतरनाक चीजें बरामद

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल नम्बर 3 में कैदियों के बीच झगड़े की वारदातें लगातार सामने आने के बाद से जेल प्रशासन में खलबली मची हुई है, जिसके बाद मंगलवार को जेल के अंदर सर्च अभियान चलाया गया था. जांच के दौरान जेल के अंदर से नुकीली चीजें मिली हैं. इससे पहले सोमवार को भी इस जेल में सर्च के दौरान चाकू और मोबाइल मिले थे.

तिहाड़ जेल पिछले एक महीने से अधिक समय से सुर्खियों में है, वजह पहले एक कैदी की हत्या और उसके बाद उसी जेल नंबर तीन में कैदियों के बीच चाकूबाजी और ब्लेडबाजी की चार घटनाएं, जो इस जेल की कानून व्यवस्था पर तो सवाल उठाता ही है. साथ ही कैदियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई जा रही थी. इसी को देखते हुये मंगलवार को जेल में तलाशी अभियान चलाया गया तो कुछ कैदियों के पास से कुछ नुकीली चीजें मिली हैं. जानकारी के मुताबिक, कैदी स्टील या एल्यूमीनियम के बर्तन को घिसकर इसे धारदार चाकू जैसा बनाते हैं और फिर एक दूसरे पर हमले में इस्तेमाल करते हैं. 12 सितंबर को कैदियों के बीच झगड़े में भी इसी का इस्तेमाल हुआ था.

वहीं सोमवार को हुये तलाशी अभियान में पुलिस को यहां से चाकू, मोबाइल और तंबाकू भी मिला था. फिलहाल ये अभियान जेल नंबर तीन में चलाया गया, लेकिन जेल सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस तारह का अभियान तिहाड़ की अन्य जेलों में भी चलाया जाएगा. हालांकि तलाशी में मोबाइल मिलने की जानकारी को तिहाड़ प्रशासन मना कर रहा है, लेकिन पिछले दिनों तिहाड़ जेल से कैदियों के बीच का ऑडियो और वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिससे जेल प्रशासन के ये दावे झूठे साबित होते हैं. जेल के अंदर इस तरह के हालात कैदियों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट