एआईएमआईएम पार्षद के हत्यारोपी के बेटे ने खुद को गोली से उड़ाया…

एआईएमआईएम पार्षद के हत्यारोपी के बेटे ने खुद को गोली से उड़ाया…

    पार्षद जुबैर अंसारी (फाइल फोटो) 👆

दिल्ली इलाज के लिए ले जाए जाते समय रास्ते में तोड़ा दम…

भाड़े के शूटरों ने की थी पार्षद की हत्या, 5 गिरफ्तार…

लखनऊ/मेरठ। यूपी के मेरठ शहर में एआईएमआईएम पार्षद जुबैर अंसारी की 28 अगस्त को हुई हत्या के मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा कि विवादित जमीन को लेकर भाड़े के शूटरों से हत्या कराई गई थी। इस बीच आज इस केस के एक आरोपी आताब के बेटे ने खुद को गोली मार ली, उसे गंभीर हालत में दिल्ली रेफर किया गया जहां उसकी मौत हो गई। आरोपी के घर पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।
बताते चलें कि 28 अगस्त को शास्त्रीनगर स्थित संतोष हॉस्पिटल के पास एआईएमआईएम के पार्षद जुबैर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस को एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मिली थी, जिसमें एक युवक जुबैर को गोली मार रहा है, जबकि दूसरा बाइक पर पिस्टल लेकर बैठा हुआ है। दोनों ही बदमाशों की पहचान हो गई और पुलिस ने दो दिन पहले उनको पकड़ लिया था। शुक्रवार को एसओजी की टीम ने दोनों शूटरों की निशानदेही पर तीन आरोपियों को पकड़ लिया।
पूछताछ में सामने आया कि जुबैर ने एक विवादित जमीन को बेच दियाया था, जिसमें जुबैर ने उनसे रुपये लिए थे और बैनामा नहीं कराया था। जिसको लेकर उनकी जुबैर से कहासुनी हो गई थी। इसके बाद जुबैर की हत्या के लिए भाड़े के शूटर हायर किए गए, जिन्होने हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पार्षद जुबैर अंसारी प्रापर्टी डीलिंग के काम से जुड़े हुए थे। जुबैर अंसारी हत्याकांड के एक आरोपी आताब के बेटे ने आज खुद के सिर में गोली मार ली, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया जहां उसकी उपचार के दौरान मौत गई।
नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर सेक्टर 13 थाना निवासी आताब को पुलिस ने हिरासत में लिया था। बताया जा रहा है कि आताब से पिछले दो दिनों से पुलिस पूछताछ कर रही थी। कहा जा रहा है कि पार्षद जुबैर की हत्या के लिए शूटर उसी ने बुलाए थे। बताया गया है कि गोली मारने वाले युवक ने पहले पुलिस पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया और फिर वारदात को अंजाम दिया। सीओ (सिविल लाइन) देवेश सिंह का कहना है कि पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है, आरोपी के बेटे ने गोली क्यों मारी इसका जल्द पता लगाया जाएगा। (18 सितंबर 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,