बीआरसी भवन के मुद्दे पर शिक्षकों ने दिया धरना

बीआरसी भवन के मुद्दे पर शिक्षकों ने दिया धरना

गोपेश्वर, 18 सितंबर। चमोली जिले के पोखरी के शिक्षा विभाग के ब्लाॅक संसाधन केंद्र को जिलाधिकारी के आदेश पर सिविल जज जूनियर डिवीजन को दिये जाने के विरोध में अध्यापक संयुक्त संघर्ष समिति ने शनिवार को पोखरी तहसील कार्यालय धरना देते हुए जिलाधिकारी से मांग की है कि बीआरसी भवन को न्यायालयी कार्यों को दिये जाने के आदेश को निरस्त किया जाए। समिति का कहना है कि यदि आदेश निरस्त नहीं किये जाते है तो शिक्षक बीएलओ कार्य का बहिष्कार करेंगे।

बता दें कि पोखरी के बीआरसी भवन को जिलाधिकारी चमोली के आदेश पर न्यायालयी कार्यों के संपादन के लिए दिया गया है। जिसका अध्यापक संयुक्त संघर्ष समिति विरोध करती आ रही है। समिति के अध्यक्ष उपेंद्र सती का कहना है कि बीआरसी भवन को न्यायालयी कार्यों को दिए जाने के विरोध में अगस्त माह से प्रत्येक शनिवार को संघर्ष समिति की ओर से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन उनकी बात नहीं सुनी जा रही है। उन्होंने कहा कि अब संघर्ष समिति ने निर्णय लिया है कि सभी शिक्षक जो

बीएलओ के कार्य में नियुक्त किये है वे इसका बहिष्कार करेंगे साथ ही अन्य माध्यमों से भी आंदोलन को जारी रखते हुए जिलाधिकारी के आदेश का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। धरना देने वालों में अध्यक्ष उपेंद्र सती, सचिव डा. वृजेंद्र कठैत, लखपत सिंह राणा, सुमन लता सती, शांति स्वरूप आदि मौजूद थे।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट