एसएसपी उधमसिंहनगर महोदय द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से…

एसएसपी उधमसिंहनगर महोदय द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से…

थाना प्रभारियों को दिए गए एक दर्जन आवश्यक दिशा-निर्देश…

खटीमा/उधमसिंह नगर :- 1- क्राइम कंट्रोल, ट्रैफिक कंट्रोल पर कार्यवाही किया जाना अति आवश्यक है। बेवजह उलझने से बचें अनावश्यक कार्य नहीं करना है।
2-अपने-अपने थाना क्षेत्रों में ऐसे पॉइंट चिन्हित करें जहां ट्रैफिक की स्थिति उत्पन्न हो रही है। अनावश्यक कट बंद न करें और इन प्वाइंटों पर ड्यूटी लगाएं।
3-आए दिन दुपहिया वाहन चालकों के एक्सीडेंट हो रहे हैं बिना हेलमेट, शराब पीकर वाहन चलाना, ट्रिपल राइडिंग व मोबाइल फोन पर बात करना इस पर सुधार करने की जरूरत है। इनमें ट्रैफिक के नियमों का भय हो और इन्हें ट्रैफिक के नियमों के बारे में समझाएं।
4- चुनावी माहौल है छोटे-छोटे मामले बड़े हो रहे हैं कानूनी प्रक्रिया के तहत आवश्यक कार्यवाही की जाए कहीं पर भी फोर्स की आवश्यकता पड़े तो भेजने में देरी न करें किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
5- विवेचक द्वारा लीगल कार्यवाही कर समय बद्ध तरीके से विवेचना की जाएगी। वांछितों को पकड़ने की कार्यवाही की जाएगी।
6- डीआईजी महोदय द्वारा चलाए जा रहे आपरेशन क्रैक डाउन के तहत पूर्व में बाहर आए अपराधियों के बारे में पता लगाकर उनकी निगरानी रखें।
7- आदतन अपराधियों के विरुद्ध गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए की जाए। आर्थिक अपराधों में गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाए।
8- अवैध असलहों की बरामदगी हेतु अभियान चलाकर कार्यवाही की जाए इसकी साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी।
9- वैध असलहों का दुरुपयोग करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही कर लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाए।

10- मफरूर व इनामी बदमाशों की धरपकड़ की जाए। यदि किसी बदमाश की हिस्ट्रीशीट खोलनी या बंद करनी है तो आवश्यक कार्यवाही करें।
11-थाना क्षेत्र में आने वाले बाहरी संदिग्ध,स्थानीय संदिग्ध,नशेड़ी-भंगेड़ी व पैरोल पर आए लोगों पर नज़र रखी जाए इसकी साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी।
12-डीआईजी महोदय द्वारा चलाए जा रहे ड्रग्स के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत ए0डी0टी0एफ0, एसओजी व थाना प्रभारी ड्रग्स पर कार्यवाही करेंगे।

पत्रकार गुड्डू खान की रिपोर्ट…