वाहन चोर गिरोह सरगना सहित 6 गिरफ्तार, तीन आरोपी नाबालिग

वाहन चोर गिरोह सरगना सहित 6 गिरफ्तार, तीन आरोपी नाबालिग

फरीदाबाद, 13 सितंबर। अपराध शाखा-85 ने सोमवार को वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए सरगना सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल अपराध शाखा-85 की पुलिस टीम रात्रि चेकिंग के दौरान आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों की जाँच व पूछताछ कर रही थी। एक गाड़ी में बैठे युवको से पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके पुलिस टीम का शक और गहरा हो गया।

पुलिस ने वाहन पर सवार सभी लोगों से कड़ाई से पूछताछ की। तब चोर गिरोह का सरगना समीर ने अपनी पहचान बतायी। समीर पूर्व में भी फरीदाबाद के अलग-अलग थाना में दर्ज चोरी के चार मुकदमों में जेल जा चुका है। अभी हाल ही में चोरी के मोटरसाईकिल व एक कैंटर चोरी के मामले में अपराध शाखा-85 ने समीर को जेल भेजा था। जेल से बाहर आने के बाद आरोपी समीर ने अपने गिरोह में नाबालिग किशोरों को भी शामिल किया। पकड़े गये 6 आरोपियों में तीन नाबालिग हैं, बाकी तीन आरोपियों के नाम समीर, नितिन और फैजू है। सभी आरोपी फरीदाबाद के ही रहने वाले हैं।

आरोपियों ने फरीदाबाद के अलग-अलग थानाक्षेत्र से वाहन चोरी की 9 घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से चोरी के पाँच मोटरसाईकिल, चार स्कूटी तथा दो मोबाईल फोन बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत कर पुलिस ने आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान पूछताछ करने पर आरोपियों ने वाहन चोरी से जुड़े कई अहम जानकारी दी, जिससे पुलिस वाहन चोरों पर लगाम लगाने में कामयाबी मिलेगी। पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट