जलकल की जमीन पर अवैध कब्जा देख महापौर भड़की,

जलकल की जमीन पर अवैध कब्जा देख महापौर भड़की

बुलडोजर से गिरवाया अवैध निर्माण

 

कानपुर, 06 सितंबर। नगर निगम व केडीए कार्यालय के पास ही मेट्रो रेल कारपोरेशन निर्माण के बीच अवैध कब्जा किए जाने की जानकारी पर महापौर प्रमिला पांडेय मौके पर पहुंच गई। महापौर ने अवैध निर्माण को बुलडोजर से गिरवाते हुए कब्जा करने वालों को कड़ी फटकार लगाई और चेतावनी दी कि अगर दोबारा ऐसा किया तो मुकदमा दर्ज कराते हुए कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, कानपुर में पहले चरण के तहत मेट्रो ट्रेन का कार्य लगभग पूरा होने वाला है। मेट्रो का कार्य दूसरे चरण के लिए मोतीझील से बेनाझावर होते हुए कर्नलगंज, चुन्नीगंज, परेड होते हुए सेन्ट्रल स्टेशन जाना है। इस कार्य के लिए बेनाझावर रोड पर कई केडीए, जलकल आदि अफसरों के सरकारी आवास बने हैं। इन आवासों के बीच में कर्मचारी कॉलोनी के नाम पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर अवैध रूप से दीवार बनवाई जा रही थी। इस मामले को लेकर जलकल अफसरों व कर्मचारी यूनियन द्वारा आपत्ति जताई गई थी।

अवैध निर्माण की भनक जब महापौर प्रमिला पांडेय को हुई तो सोमवार को वह नगर निगम लाव-लश्कर के साथ मौके पर पहुंच गई। मौके पर उन्होंने पाया कि मेट्रो निर्माण के दौरान जो बाउंड्री गिराई गई थी, उस पर दोबारा निर्माण कराया जा रहा था। साथ ही कुछ लोगों द्वारा भी अवैध रूप से दीवार निर्माण कराकर कब्जा कर रहे थे। यही नहीं अपर नगर आयुक्त ‘प्रथम’ नगर निगम कानपुर के बंगले तक साइड पटरी पर 08 से 10 कमरों का निर्माण कर लिया गया है।

यह देख महापौर भड़क गई और उन्होंने तत्काल अवैध निर्माण गिराये जाने के आदेश दिये। मौके पर उपस्थित जेसीबी ने अवैध निर्माण का ध्वस्त कर दिया गया। इस कार्रवाई के दौरान प्रर्वतन दल प्रभारी आलोक नारायण, नीरज गौड़, महाप्रबन्धक, जल कल एवं आनन्द कुमार त्रिपाठी, सचिव जल कल के साथ मौके पर उपस्थित रहें।