शार्दुल ठाकुर ने वो काम किया जिसकी उम्मीद हम ऋषभ पंत से कर रहे थे : जहीर खान…

शार्दुल ठाकुर ने वो काम किया जिसकी उम्मीद हम ऋषभ पंत से कर रहे थे : जहीर खान…

नई दिल्ली, 03 सितंबर । ओवल टेस्ट मैच में अपनी धुआंधार पारी से शार्दुल ठाकुर शार्दुल ठाकुर ने सबको हैरान कर दिया। एक तरफ जहां बाकी बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए जूझना पड़ रहा था तो वहीं शार्दुल ठाकुर ने आराम से अपने शॉट्स खेले। उनकी इस जबरदस्त पारी को लेकर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस चीज की उम्मीद हम बैटिंग में ऋषभ पंत से कर रहे थे वो काम शार्दुल ठाकुर ने किया।

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान जहीर खान ने शार्दुल ठाकुर के अर्धशतक को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, हमने एक अलग ही तरह की बैटिंग देखी। शार्दुल ठाकुर ने सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उन्होंने पूरी तरह से काउंटर अटैक किया। उन्होंने वो काम किया जिसकी उम्मीद हम ऋषभ पंत से कर रहे थे। पूरे ग्राउंड में उन्होंने जबरदस्त तरीके से शॉट लगाए। उनके बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने पहले दिन मोमेंटम हासिल किया। हमने हेडिंग्ले में देखा था कि बल्लेबाजी धराशायी होने के बाद हर बार गेंदबाज आपको नहीं बचा पाएंगे। शार्दुल ठाकुर की पारी की वजह से भारतीय टीम को लड़ने लायक स्कोर मिला।

आपको बता दें कि ओवल टेस्ट मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय पारी लड़खड़ा गई। कप्तान विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल सका और नतीजा ये हुआ कि सिर्फ 127 रन तक 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने वैसी ही पारी खेली जैसी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टूर पर खेली थी। उन्होंने सिर्फ 31 गेंद पर अर्धशतक लगाकर नया रिकॉर्ड बना दिया। ये इंग्लैंड में किसी भी बल्लेबाज का सबसे तेज अर्धशतक है। शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 36 गेंद पर 7 चौके और 3 ताबड़तोड़ छक्के की बदौलत 57 रन बनाए और भारत को 191 के स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के 3 विकेट चटकाकर मैच में वापसी कर ली है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…