आखिरी के 5 ओवर में श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका से छीना मैच, अविष्का ने ठोका शतक…

आखिरी के 5 ओवर में श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका से छीना मैच, अविष्का ने ठोका शतक…

कोलंबो, 03 सितंबर । मेजबान श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को खेला गया, जिसमें श्रीलंका की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच साउथ अफ्रीका से छीन लिया। साउथ अफ्रीका की टीम ने आखिरी के पांच ओवरों में मैच गंवा दिया, क्योंकि तेंबा बावूमा की कप्तानी वाली टीम आखिरी के ओवरों में दबाव नहीं झेल पाई।

दरअसल, श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 300 रन बनाए थे। श्रीलंका की ओर से अविष्का फर्नांडो ने 115 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 118 रन की पारी खेली, जबकि चरिथ असलंका ने 62 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 72 रन बनाए। वहीं, 44 रन की पारी धनंजय डिसिल्वा ने खेली। साउथ अफ्रीका की ओर से कगिसो रबादा और केशव महाराज ने 2-2 विकेट लिए।

वहीं, 301 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को अच्छी शुरुआत मिली। यहां तक कि 45वें ओवर की समाप्ति तक सब कुछ साउथ अफ्रीका के पक्ष में था, क्योंकि टीम को आखिरी के 5 ओवरों में जीत के लिए 48 रन बनाने थे और कुल 7 विकेट टीम के पास थे, लेकिन श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने इसे आसान होने नहीं दिया। श्रीलंका के गेंदबाजों ने न सिर्फ आखिरी के ओवर में रन रोके, बल्कि विकेट भी चटकाए।

साउथ अफ्रीका की टीम 50 ओवर खेलने के बावूजद 6 विकेट खोकर 286 रन बना सकी और मुकाबला 14 रन से हार गई। साउथ अफ्रीका के लिए एडन मार्क्रम ने 90 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 96 रन बनाए, जबकि 59 रन की पारी रासी वैन डर दुसें ने खेली। 38 रन कप्तान तेंबा बावूमा ने बनाए। वहीं, 36 रन हेनरिक क्लासेन के बल्ले से निकले। श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजया ने दो विकेट अपने नाम किए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…