गाजियाबाद करंट हादसा : मृतकों के आश्रितों को मिली आर्थिक सहायता

गाजियाबाद करंट हादसा : मृतकों के आश्रितों को मिली आर्थिक सहायता

गाजियाबाद, 02 सितंबर। बुधवार को टीन शेड में करंट से हुई पांच लोगों की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी। इसके तहत केंद्रीय राज्य मंत्री और गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने गुरुवार को मृतकों के परिजनों से मिलकर सांत्वना प्रदान की और मृतकों के परिवारवालों को दो-दो लाख रुपये के सहायता राशि के चेक सौंपे।

जनरल वीके सिंह सुबह ही परिजनों के आवास पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि इस सहायता राशि वितरण में डीएम राकेश कुमार सिंह के द्वारा सकारात्मक भूमिका अदा की गई। वस्तु स्थिति से शासन को अवगत कराया गया। उसी का नतीजा ये रहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा दो दो लाख रूपए की सहायता राशि स्वीकृत कर दी है।

उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के आला अधिकारियों को भी चौकस रहने के आदेश दिए गए है। हिदायत दी गई है कि जिले के किसी भी हिस्से में इस तरह का हादसा न हो इसके लिए हर संभव एहतियाती कदम उठाए जाए। यदि किसी बिजली ट्रांसफार्मर आदि के पास किसी व्यक्ति के द्वारा अतिक्रमण किया गया है, तो उसे समय रहते हटवा दिया जाए।

जनरल के साथ बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मयंक गोयल आदि उपस्थित रहे। सांसद वीके सिंह ने कहा कि जिनके घरों के चिराग बुझ गए हैं, उनके बच्चों को सभी सरकारी सुविधाएं व भविष्य में हर संभव मदद की जाएगी। इस संकट की घड़ी में सरकार मृतकों के परिवार के साथ खड़ी हुई है। उन्हें जिस प्रकार की सहायता की आवश्यकता होगी, सरकार परिवार की हर संभव मदद करेगी।

इस दौरान स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह समेत भाजपा के नेता और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। गौरतलब है कि गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र के राकेश मार्ग पर बारिश के चलते करंट लगने से 5 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें 3 बच्चे भी शामिल थे। इस मामले में बिजली विभाग की जांच में दुकानदार की लापरवाही सामने आयी थी।