किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद, 02 सितंबर। करनाल में किसानों पर हुए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज, बढ़ती महंगाई व शहर में व्याप्त मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर गुरुवार को जिले के कांग्रेसियों ने सेक्टर-12 जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेसी नेता हाथों में बैनर व तख्तियां लिए सेक्टर-12 जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने महामहिम राज्यपाल के नाम एडीसी को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पूर्वमंत्री ए.सी. चौधरी ने करनाल के बसताड़ा टोल पर किसानों पर किए लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं न कि देश के दुश्मन। किसान शांतिपूर्वक ढंग से अपनी मांगों को लेकर टोल पर प्रदर्शन कर रहे थे, ऐसे में उन पर भाजपा की खट्टर सरकार द्वारा लाठीचार्ज करना बेहद निंदनीय और कायरता पूर्ण भरा कदम है। लाठीचार्ज की घटना की जितनी भतर्सना की जाए उतनी कम है।

कांग्रेसियों ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, आज रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल व खाद्य वस्तुओं के दामों में जिस प्रकार दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है, उसने हर वर्ग की नींद उड़ा दी है, महंगाई रोकने में सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो रही है और आज लोगों के समक्ष अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करने की चिंता सताने लगी है, परंतु सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। इस मौके पर विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक ललित नागर, विजय प्रताप, लखन सिंगला, योगेश गौड़, सुमित गौड़ आदि मौजूद थे।