बच्‍चा चुराकर तांत्रिक को देने जा रही थी महिला…

बच्‍चा चुराकर तांत्रिक को देने जा रही थी महिला…

पुलिस ने पकड़ लिया…

गोरखपुर, 02 सितंबर। गोरखपुर जिले के चौरीचौरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत शिवपुर के टोला बिंदटोलिया में बुधवार की रात में करीब दो बजे बरामदे में दो बच्चों के साथ सो रही महिला के एक छह बर्षीय बच्चे को एक अन्य महिला चुरा ले गई। सो रही महिला की नींद खुली तो उसका एक बच्चा गायब था। घर के बरामदे से बच्चा गायब होने की बात गांव में आग की तरह फैल गई। पूरे गांव में बच्चे की तलाश की जा रही थी। तभी इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम व चौरीचौरा पुलिस को दिया गया। सूचना पाकर पुलिस ने गांव से लेकर चौरीचौरा तक रास्ते में लगे कई सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। जिसमें महिला बच्चे को लेकर जाती दिखी।

पुलिस ने गुरुवार की सुबह करीब सात बजे चौरीचौरा सीमा के ग्राम पंचायत देवीपुर से महिला को बच्चे के साथ बरामद कर लिया। मात्र पांच घंटे के अंदर ही पुलिस द्वारा बच्चे को सकुशल बरामद करने व आरोपी महिला को गिरफ्तार करने पर एसएसपी ने चौरीचौरा पुलिस को 21 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा किए। एसएसपी ने बताया कि महिला बच्चे को किसी तांत्रिक के पास बेचने के लिए लेकर जा रही थी। पुलिस घटना से संबंधित अन्य आरोपी को पकड़ने के प्रयास में जुटी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, चौरीचौरा थाना क्षेत्र के शिवपुर बिंदटोलिया में बुधवार की रात मे रबीना पत्नी बृजेश निषाद अपने छह बर्षीय बेटा प्रतीक व तीन बर्षीय बेटा सिद्धार्थ के साथ बरामदे मे सोई हुई थी। रबीना रात मे करीब दो बजे उठी तो देखा उसका बड़ा बेटा प्रतीक बिस्तर पर नहीं है। पहले उसने आस- पास खोज-बीन किया फिर परिवार के अन्य लोगों को सूचना दी। रबीना के ससुर जंगली निषाद ने घटना की सूचना पुलिस को दिया।

सूचना मिलते ही चौरीचौरा पुलिस ने बच्चे को खोजना शुरू किया। माईधिया पोखरी के पास एक दुकानदार के सीसीटीवी कैमरे में रात के करीब ढाई बजे बच्चे को साथ ले जाते हुए एक महिला दिखी। वहीं बंजारी देवी मंदिर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में तीन बजे महिला पैदल बच्चे को ले जाती दिखी। गुरुवार की सुबह 6 बजे भोपा बाजार चौराहे कै पास बच्चे को गोरखपुर ले जाने के लिए टैंपो का इंतजार कर रही थी। पुलिस को देखकर महिला छिप गई। फिर टैंपो से सुबह करीब सात बजे देवीपुर गांव में बच्चे को ले जाकर छिप गई। पुलिस ने वहीं महिला को बच्चे के साथ बरामद कर लिया।

बता दें कि बच्चा चुराकर ले जाने की आरोपी महिला सविता पत्नी श्रीराम निवासी करजहा घाट थाना गौरीबाजार, जिला देवरिया की निवासी है। उसका ग्राम शिवपुर में मायका है। वह सहजनवां में किराये के मकान में रहती है। जंगली निषाद जो चौरीचौरा कांड के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के स्वजन हैं। उन्होंने कहा कि मेरे घर पर आरोपी महिला सविता करीब 20 दिन पहले पचास हजार रुपया उधार मांगने आई थी। जिसको पैसा देने से मना कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि महिला रात मे कई बार तांत्रिक से बात कर रही थी। महिला बच्चा को चुराकर किसी तांत्रिक को बेचना चाहती थी। पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है। अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार करने के प्रयास मे लगी है। ताकि घटना का सच्चाई सामने आए। उन्होंने कहा कि पुलिस की तत्परता के वजह से बच्चा पांच घंटे में बरामद हो गया नहीं तो बड़ी अनहोनी हो सक सकती थी।

जिले के आला अधिकारियों ने संज्ञान लिया और कई टीम घेराबंदी कर महिला और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। इस अवसर पर एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी, प्रभारी निरीक्षक दिलीप कुमार शुक्ला, एसएसआई मनोज यादव, जयप्रकाश यादव, प्रणव ओझा, अजय यादव समेत अन्य पुलिस टीम शामिल रही।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…