मलेशिया का अगस्त विनिर्माण पीएमआई बढ़कर 43.4 हुआ…

मलेशिया का अगस्त विनिर्माण पीएमआई बढ़कर 43.4 हुआ…

कुआलालंपुर, 01 सितंबर। मलेशिया मैन्युफैक्च रिंग परचेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई), विनिर्माण प्रदर्शन का एक समग्र एकल-आंकड़ा संकेतक माना जाता है, जो जुलाई में 40.1 से अगस्त में बढ़कर 43.4 हो गया। यह दर्शाता है कि मलेशियाई विनिर्माण क्षेत्र कमजोर बना हुआ है, हालांकि जुलाई की तुलना में मंदी में नरमी आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आईएचएस मार्किट ने बुधवार को एक बयान में कहा कि मलेशियाई व्यवसायों ने उत्पादन स्तर और नए ऑर्डर दोनों में निरंतर कमी की सूचना दी क्योंकि कोविड -19 मामलों में नवीनतम वृद्धि ने पूरे क्षेत्र में उत्पादन और बिक्री में बाधा उत्पन्न की। हालांकि दोनों में तीन महीने के लिए सबसे नरम दरों में गिरावट आई।

बयान जोड़ा गया, पीएमआई और आधिकारिक आंकड़ों के बीच ऐतिहासिक संबंधों को देखते हुए, नवीनतम रीडिंग विनिर्माण उत्पादन और मोटे तौर पर स्थिर जीडीपी में एक मॉडरेशन का प्रतिनिधि है, जैसा कि सर्वेक्षण ने अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 महामारी के चल रहे प्रभाव की ओर इशारा किया।

आईएचएस मार्किट के मुख्य व्यवसाय अर्थशास्त्री क्रिस विलियमसन ने कहा कि कुछ कोविड-19 लॉकडाउन उपायों में ढील ने अगस्त में मलेशियाई विनिर्माण से कुछ दबावों को दूर करने में मदद की। उन्होंने कहा, उत्पादकों के लिए स्थितियां कठिन बनी हुई हैं, हालांकि, ऑर्डर बुक में गिरावट जारी है। आपूर्ति श्रृंखला में देरी की व्यापक रूप से रिपोर्ट की गई है और कच्चे माल की कीमतें फिर से तेजी से बढ़ रही हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले वर्ष के लिए व्यापार की उम्मीदों में महीने के दौरान सुधार हुआ, क्योंकि अधिक कंपनियां आशावादी हुईं कि महामारी का सबसे बुरा समय बीत चुका है। उन्होंने कहा,डेल्टा वेरिएंट के प्रसार पर चिंता का मतलब है कि वर्ष में पहले की तुलना में दृष्टिकोण अधिक अनिश्चित बना हुआ है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…