वियतनाम के विनिर्माण क्षेत्र में देखी गई मंदी…

वियतनाम के विनिर्माण क्षेत्र में देखी गई मंदी…

हनोई, 01 सितंबर । लंदन स्थित वैश्विक सूचना प्रदाता आईएचएस मार्किट द्वारा संकलित एक रिपोर्ट बुधवार को सामने आई, जिसमें देश में अब तक की सबसे खराब कोविड -19 लहर के बीच वियतनाम के विनिर्माण क्षेत्र में अगस्त के दौरान तीव्र गिरावट देखी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रिपोर्ट के हवाले से बताया कि वियतनाम का मैन्युफैक्च रिंग परचेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई) अगस्त में गिरकर 40.2 पर आ गया, जो जुलाई में 45.1 था। अप्रैल 2020 के बाद से सेक्टर में सबसे खराब गिरावट का संकेत है।

उत्पादन में पर्याप्त गति से गिरावट आई क्योंकि कोविड प्रतिक्रिया से संबंधित प्रतिबंधों ने कई निमार्ताओं को अस्थायी रूप से उद्योग बंद करने के लिए मजबूर किया, जबकि अन्य ने कर्मचारियों की कमी की सूचना दी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगस्त में 15 महीनों में कारोबारी धारणा सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है, क्योंकि वर्तमान कोविड लहर की गंभीरता ने कई फर्मों को अपने संचालन पर और प्रतिबंधों की भविष्यवाणी करने के लिए प्रेरित किया।

पीएमआई का 50 से ऊपर बढ़ना पिछले महीने की तुलना में विनिर्माण क्षेत्र के विस्तार का संकेत देता है, 50 से नीचे एक संकुचन का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि 50 कोई बदलाव नहीं दर्शाता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…