तालिबान की चेतावनी- काबिल लोगों को न ले जाए अमेरिका…

तालिबान की चेतावनी- काबिल लोगों को न ले जाए अमेरिका…

हम अफगानों को नही जाने देंगे, तालिबान कैबिनेट की पहली सूची आई…

अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद ज्यादातर लोग देश छोड़ने की कोशिश में हैं, इससे तालिबान भी परेशान हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, मुजाहिद ने एक बार फिर अमरीका को चेतावनी देते हुए कहा कि वो अफगानिस्तान के काबिल लोगों को न लेकर जाए।मुजाहिद ने चेतावनी दी कि अमेरिका और नाटो की सेना 31 अगस्त तक किसी भी हाल में अफगानिस्तान छोड़कर चली जाए। हम इसकी समय सीमा बढ़ाने के पक्ष में नहीं हैं।इस बीच,अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने कहा है कि 31 अगस्त के डेडलाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।हमें विश्वास है कि हम इसे महीने के अंत तक इसे पूरा कर लेंगे।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि अमेरिका को डॉक्टरों, इंजीनियरों और पढ़े लिखे इलीट वर्ग को अपने देश आने के लिए प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर अफरातफरी के माहौल की वजह से वे अफगान नागरिकों को एयरपोर्ट नहीं जाने दे रहे हैं।तालिबान ने अफगान नागरिकों से कहा है कि वे देश छोड़कर ने जाएं।मुजाहिद ने कहा कि महिलाओं को अभी अपनी सुरक्षा की वजह से घरों में ही रहना चाहिए,तालिबान महिलाओं के काम करने पर स्थायी रोक नहीं लगाएंगे।

काबुल में तालिबान की बैठक में नई सरकार के मंत्रियों की लिस्ट करीब- करीब फाइनल हो चुकी है,यानी अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार में कौन-कौन मंत्री बनेंगे तय हो गया है। मंत्रियों की जो लिस्ट आई है,उस लिस्ट में मंत्रियों के नाम सुनकर अफगानिस्तान में हाहाकार मच गया।खूंखार आतंकी सदर इब्राहिम गृह मंत्री, आतंकी अब्दुल कय्यूम जाकिर को रक्षा मंत्री, सखुल्लाह शिक्षा मंत्री,हक्कानी सदस्य अब्दुल बाकी उच्च शिक्षा मंत्री,मो० इदरीस सेंट्रल बैंक का डायरेक्टर,मुल्ला सिरीन को काबुल का गवर्नर,आतंकी अबुल्ला नोमानी को काबुल मेयर बनाया गया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…