नंबर प्लेट चोरी कर घूमे चोर, वाहन मालकिन के घर पहुंचा चालान…

नंबर प्लेट चोरी कर घूमे चोर, वाहन मालकिन के घर पहुंचा चालान…

गुरुग्राम। अभी तक वाहन चोरी किए जाते थे या लग्जरी कारों के साइड मिरर या पहिये खोल लिए जाते थे, पर अब चोरी का नया तरीका सामने आया है। बदमाश वाहनों की नंबर प्लेट चोरी कर अपने वाहन में लगा दिल्ली में ट्रैफिक नियमों को तोड़ रहे हैं। अंदेशा यह भी है कि चोरी की नंबर प्लेट अपने वाहन में लगा किसी वारदात को भी अंजाम दे सकते हैं। इससे पहले सेक्टर 31 स्थित जलवायु विहार सिटी में रहने वाले एक कंपनी के निदेशक की कार की भी दोनों नंबर प्लेट चोरी हो गई थीं।

शहर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां के रामनगर में रह रही शिक्षिका वीरनावाली मनचंदा की एसयूवी (मारुति ब्रेजा) की आगे पीछे की दोनों नंबरप्लेट दो युवक चुरा ले गए। वारदात को 11 अगस्त की रात करीब 11:30 बजे अंजाम दिया गया। एसयूवी (हुंडई वेन्यू) से आए दोनों युवक ब्रेजा की नंबर प्लेट (एचआर-26डीएफ 4085)चोरी कर अपनी गाड़ी में रखकर चंपत हो गए। युवकों की करतूत घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट चोरी होने की बात शिक्षिका को 12 अगस्त की शाम रात करीब आठ बजे तब पता चली जब वह अपने बेटे के साथ बाजार जाने के लिए वाहन के पास आईं। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने के बाद शिक्षिका को पता चला कि मास्क पहन कर वेन्यू से आए दो युवकों ने नंबर प्लेट चोरी की हैं। बीते दो दिनों में शिक्षिका के मोबाइल फोन पर दिल्ली पुलिस की ओर से दो चालान (तेज गति से वाहन चलाने का आरोप) भेजे जा चुके हैं। मैसेज देख वीरनावाली को लगा कि उनके वाहन की नंबर प्लेट लगाकर बदमाश किसी वारदात को भी अंजाम दे सकते हैं। इसी अंदेशे को देखते हुए उन्होंने न्यू कालोनी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस जांच कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…