सेहत का ख्याल रखने वाली ये 10 मोबाइल एप्लीकेशन…

सेहत का ख्याल रखने वाली ये 10 मोबाइल एप्लीकेशन…

क्यो आप अपनी सेहत को लेकर हमेशा चिंता में रहते तो इन मोबाइल एप्लीरकेशन की मदद से अपने खाने और सेहत से जुड़ी कई दूसरी जानकारी फ्री में पा सकते हैं। अगर आपको जिम में जाने का वक्तम नहीं मिलता तो एप्लीडकेशन में एक्स रसाइज करने की कई टिप्से दिए गए हैं।

गारमिन फिट

इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपने फोन में जीपीएस ट्रैकर की मदद से स्पीड, दूरी और चलने के दौरान आप कितनी कैलोरी बर्न करते हैं साथ ही आपकी हाइट के हिसाब से आपका वजन कितना होना चाहिए, ये सभी जानकारी कभी भी देख सकते हैं। अगर आप सुबह सुबह जॉग करने जाते हैं तो एप्लीकेशन में अपनी पसंद के गाने भी सुन सकते हैं। कीमत- आईओएस और एंड्रायड में उपलब्ध

मॉयफिटनेस

क्या आप अपना वेट कम करने की चिंता में रहते है तो इस एप्लीकेशन की मदद से आप दिनभर के अपने खाने पर नजर रख सकते हैं। एप्लीकेशन में बारकोड स्कैरनर दिया गया है जिसकी मदद से आप अपने खाने को स्कै न करके दिन भर की कैलोरी पर नजर रख सकते हैं।

कीमत- फ्री

साइक्लिंग स्ट्रावा

साइक्लिंग में जीपीएस ट्रैकर तो दिया ही गया है साथ में आप अपने शहर के साइकिल रूट पर भी नजर रख सकते हैं।

कीमत- फ्री

नाइक ट्रेनिंग क्लब

अगर आप फिट रहना चाहते हैं तो नाइक क्लब एप्प की मदद से अपने रोज के वर्कआउट पर नजर रख सकते हैं, एप्लीकेशन में आप अपनी एक्सरसाइज के समय को सेट कर सकते हैं।

कीमत- फ्री

फिटोक्रेसी

एप्लीकेशन की मदद से आप अपनी एक्सरसाइज के टाइम पर नजर रख सकते हैं।

कीमत- फ्री

जिमपैक्ट

जिमपैक्ट में आप अपने जिम का टार्गेट सेट कर सकते हैं अगर आप टार्गेट पूरा करते हैं तो आपको इसके लिए पैसे मिलते हैं और अगर आप अपना टार्गेट पूरा नहीं कर पाते तो इसके लिए आपको फाइन भरना होगा।

काउच टू 5के

काउच टू 5 के एप्लीकेशन की मदद से आप एक एक स्टेतप पार करके अपनी सेहत को फिट रख सकते हैं। एप्लीकेशन में एक हफ्ते में तीन ट्रैनिंग सेशन दिए गए हैं।

पॉकेट योगा

पॉकेट योगा एप्लीकेशन में योगा क्लास दी गई हैं जिन्हें। आप कभी भी अपने फोन से ज्वाइन कर सकते हैं। एप्लीककेशन में ऑडियो और विजुअल दोनों तरह के ऑप्शन दिए गए हैं।

कीमत- 196 रुपए आईओएस, 187 रुपए

वर्क ट्रेनर

वर्क ट्रेनर एप्लीेकेश्नल की मदद से आप अपनी फिटनेस पर कंट्रोल रख सकते हैं इसमें तस्वीेरों की मदद से आप अपनी बॉडी को फिट रखने की टिप्स ले सकते हैं।

कीमत- फ्री, आईओएस, एंड्रायड

आईमसल्सट

आईमसल्सट में अपनी बॉडी को टोन करने के लिए कई तरीके दिए गए है। साथ ही आप एप्पी में वीडियो और पिक्चर भी देख सकते हैं।

कीमत- 295 रुपए, आईओएस

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…