काबुल में विमान के उड़ान भरने के दौरान हुई मौतों की जांच कर रहा है अमेरिका…

काबुल में विमान के उड़ान भरने के दौरान हुई मौतों की जांच कर रहा है अमेरिका…

वाशिंगटन, 18 अगस्त । अमेरिकी वायु सेना ने कहा है कि उसका विशेष जांच कार्यालय सोमवार को काबुल हवाई अड्डा पर हुई दुर्घटना की जांच कर रहा है जिसमें कई लोग मारे गए थे। सी-17 मालवाहक विमान के उड़ान भरने के दौरान अफगानिस्तान छोड़ कर जाने की जल्दबाजी में सैकड़ों अफगानों के विमान में चढ़ने की कोशिश के दौरान यह घटना हुई थी।

वायु सेना ने यह नहीं बताया कि कितने लोग मारे गए थे। उसने कहा कि विमान के खाड़ी देश कतर के अल उदैद हवाई अड्डा पर उतरने के बाद उसके पहिए में मानव अवशेष मिले थे।

विमान के उड़ान भरने के बाद लोगों के उससे गिरने की तस्वीरों समेत घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर देखे गए। तस्वीरों में देश पर तालिबान के कब्जे के बाद अमेरिका के निर्देशन में देश से अपने लोगों को निकाले जाने की शुरुआती अफरातफरी की स्थिति नजर आ रही है।

वायु सेना ने कहा कि सी-17 ग्लोबमास्टर 3 काबुल हवाई अड्डे पर निकासी के प्रयासों के लिए उपकरण देने के लिए उतरा था। माल उतारने से पहले, विमान के आस-पास सैकड़ों अफगान असैन्य नागरिक जमा हो गए जिन्होंने सुरक्षा मानकों का उल्लंघन किया। वायु सेना ने कहा कि सुरक्षा स्थिति बिगड़ती जा रही थी इसलिए चालक दल ने विमान को वहां से ले जाने का फैसला किया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…