UP सरकार का बड़ा फैसला, Lockdown में राहत…

UP सरकार का बड़ा फैसला, Lockdown में राहत…

अब सिर्फ 1 दिन रहेगा कोरोना कर्फ्यू…

कोरोना की धीमी होती रफ्तार के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।यूपी में अब सिर्फ रविवार को ही कोरोना कर्फ्यू रहेगा यानी हफ्ते में सिर्फ 1 ही दिन कोरोना कर्फ्यू रहेगा।अब तक शनिवार को भी कोरोना कर्फ्यू लागू रहता था।अब शनिवार को रात 10 बजे तक आवाजाही की परमीशन होगी।

सीएम योगी ने दिए निर्देश
बता दें,उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संबंधी स्थिति में सुधार को देखते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दो दिन के वीकली लॉकडाउन में छूट पर विचार करने के निर्देश दिए थे।सीएम योगी ने गृह विभाग से इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश पेश करने को कहा, इसके बाद वीकेंड लॉकडाउन में छूट का निर्णय लिया गया।

कोविड प्रोटोकॉल का हर हालत में हो पालन

नए निर्देशों के मुताबिक प्रत्येक स्थान पर हर हालत में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाए।कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो,पुलिस की गश्त सतत जारी रहे।गौरतलब है कि जुलाई में,राज्य सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए थे,जिसके अनुसार सोमवार से शुक्रवार तक बाजार, दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी, जबकि शनिवार और रविवार साप्ताहिक बंदी के दिन थे।

यूपी के ये जिले हुए कोरोना मुक्त
अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी पर प्रभावी कंट्रोल बना हुआ है,उन्होंने बताया कि बुधवार को जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज नहीं है. ये जिले आज कोविड मुक्त हैं. औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…