स्पा और मसाज पार्लर की नई गाइडलाइन जारी…

स्पा और मसाज पार्लर की नई गाइडलाइन जारी…

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार द्वारा मसाज सेंटरों को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइंस पर दिल्ली महिला आयोग ने सरकार का धन्यवाद किया है। आयोग ने बताया है कि पिछले वर्ष, उनकी ओर से कई स्पा सेंटर और मसाज पार्लर पर छापेमारी कर, सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया गया था।

दिल्ली महिला आयोग की ओर से स्पा और मसाज सेंटरों में अनियमितताओं और यौन शोषण का मुद्दा उठाया गया था. इसको लेकर आयोग ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र भी लिखा था, जिसके बाद मामले में कार्रवाई की गई थी.

अब दिल्ली सरकार ने राजधानी में चलाए जा रहे स्पा और मसाज सेंटरों के संचालन को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की है। इसके अंतर्गत स्पा सेंटरों में क्रॉस जेंडर मसाज को पूरी तरीके से प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके साथ ही मसाज और स्पा सेंटर के लाइसेंस के लिए और मसाज सेंटर के मालिक, प्रबंधक और सेंटर पर हर एक व्यक्ति की पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट की आवश्यकता होगी.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी की गई नई गाइडलाइंस के मुताबिक, कोई भी स्पा या मसाज सेंटर वेश्यावृत्ति से संबंधित किसी भी गतिविधि में संलिप्त पाया जाता है, तो हेल्पलाइन नंबर-112 और 181 पर कॉल करके शिकायत की जा सकती है। इसके बाद प्रशासन तुरंत कार्रवाई करेगा और पुलिस द्वारा मामले में आपराधिक गतिविधि श्रेणी के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…