आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 2 अगस्त 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 2 अगस्त 2021…

🐏 मेष: आज हर एक बात से संबंधित आपका विश्वास बना रहेगा और कुछ लक्ष्य भी तय होंगे, जिसके ऊपर काम करना आप तुरंत शुरू करेंगे। खुद को सफल बनाने के लिए प्रयत्न आपको थोड़े बढ़ाने होंगे। परिस्थिति चाहे जितने भी कठिन हो फिलहाल आपको जल्दी हार नहीं माननी है, इस बात का ध्यान रहें।

करियर : काम से संबंधित की गई योजना में उतार-चढ़ाव नजर आएंगे, लेकिन आप खुद के अंदर लचीलापन लाकर काम को हर किसी परिस्थिति में पूरा करने की कोशिश करेंगे।

लव : पार्टनर को थोड़ा और समझने की कोशिश करें। रिलेशनशिप से संबंधित बातों में हड़बड़ी न करें।

हेल्थ : मांसपेशियों में खिंचाव और जकड़न महसूस हो सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 1

🐄 वृषभ: आज किसी व्यक्ति द्वारा आप खुद नजरअंदाज किया हुआ महसूस कर सकते हैं। इस बात के पीछे उनके व्यक्तिगत कारण होने की आशंका बन रही है, इसलिए किसी भी बात को दिल पर लेकर परिस्थिति से संबंधित अधिक विचार न करें। फिलहाल आपको लोगों से ज्यादा खुद के विचारों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

करियर : करियर में बड़ा उतार-चढ़ाव नजर आएगा, जिसके लिए खुद को अधिक स्थिर बनाए रखने की आवश्यकता होगी।

लव : पार्टनर्स में अचानक से वाद विवाद उत्पन्न होंगे और आज हुए विवादों का असर अगले कुछ दिनों तक रह सकता है।

हेल्थ : सिर दर्द की तकलीफ अधिक रहेगी।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 6

👬 मिथुन: आज लोगों द्वारा बोली गई बातों के कारण मन को थोड़ा दुख पहुंच सकता है, लेकिन आप उनकी भी परिस्थिति को समझने की कोशिश करेंगे। जो लोग आपके प्रति मन में कटुता रखते हैं, ऐसे लोगों के बारे में पता चलने के बावजूद भी केवल मन से उनके साथ जुड़े रहने की वजह से आप इस रिश्ते को बेकार में ही निभाने की कोशिश कर सकते हैं।

करियर : काम से संबंधित बातों से अपना फोकस विचलित न होने दें। कुछ महत्वपूर्ण निर्णय आज आपको लेने पड़ सकते हैं।

लव : बेकार के प्रेम संबंधों की वजह से आप लोगों से दूर जा रहे हैं।

हेल्थ : पेट दर्द और अपचन की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 4

🦀 कर्क: आज शुरुआत से ही आपका उत्साह बना रहेगा कठिन कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए आप अधिक प्रयत्न करेंगे। जो काम काफी दिनों से रुके पड़े थे, उनको पूरा करने पर जोर देने की वजह से आपको बड़ी प्रगति प्राप्त हो सकती है। मित्रों के साथ बिताया समय आनंद देगा।

करियर : काम से संबंधित कुछ बातों की चिंता आपको थोड़ी बहुत सताती रहेगी, लेकर लेकिन आप जितने हो सकते हैं, उतने प्रयत्न खुद के द्वारा करने की कोशिश भी करेंगे।

लव : रिलेशनशिप की वजह से सकारात्मकता महसूस होने लगेगी।

हेल्थ : शरीर की विटामिंस की कमी को दूर करने की कोशिश करनी होगी।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 3

🦁 सिंह: आज शुरुआत आप सकारात्मक ऊर्जा के साथ कर सकते हैं, लेकिन किसी व्यक्ति के कारण आपके मन पर अधिक नकारात्मकता का प्रभाव बनने की भी आशंका बन रही है। जिस भी प्रकार की टिप्पणी आपको मिले उसे महत्व न देकर खुद का काम करते रहने की आवश्यकता होगी। क्योंकि कुछ लोग आपके अंदर जानबूझकर नकारात्मकता उत्पन्न करने की कोशिश कर सकते हैं।

करियर : विदेश से जुड़े कामों का निर्णय लेने के लिए फिलहाल समय ठीक नहीं है, इसलिए निर्णय से संबंधित हड़बड़ी न करते हुए परिस्थिति का केवल निरीक्षण करते रहें।

लव : परिवार के लोगों की वजह से पार्टनर के साथ कुछ तकरार हो सकती है।

हेल्थ : पैर दर्द और पैर पर सूजन तकलीफ का कारण होगा।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 2

🙋‍♀️ कन्या: आज अपनी जिद और अहंकार का आपके व्यक्तित्व पर अधिक प्रभाव रहेगा, जिसकी वजह से लोगों के साथ का बर्ताव आपका अचानक से बदल सकता है। फिलहाल उत्पन्न होने वाले वाद-विवाद गहरे होंगे, इसलिए आपको शब्दों का उपयोग भी ध्यान पूर्वक करने की आवश्यकता होगी।

करियर : आपको सहकर्मियों के साथ चल रही कंपटीशन की वजह से अधिक तकलीफ महसूस हो सकती है। खुद के काम को बेहतर बनाने पर ही अधिक ध्यान दें न कि किसी और के साथ की तुलना पर।

लव : आपके स्वभाव की वजह से पार्टनर खुद की बातों को खुलकर आपके सामने नहीं रख पा रहे हैं। पार्टनर के साथ थोड़ा सौम्य स्वरूप से पेश आए।

हेल्थ : खान-पान पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी, खाने में हरी सब्जियों का सेवन बढ़ाएं।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 8

⚖️ तुला: आज किसी कारण की वजह से आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। लोग आपके साथ होने के बावजूद भी आपके अंदर का अकेलापन मिटाना आपको कठिन लगेगा। अपनी समस्या के बारे में किसी के साथ भी चर्चा कर पाना फिलहाल मुश्किल लग सकता है। इसलिए लोगों के साथ की अपेक्षा न रखते हुए खुद के सवालों के जवाब ढूंढने की कोशिश करें।

करियर : व्यापार में बढ़ोतरी नजर आएगी। जिसके कारण व्यापार से संबंधित बातों को बढ़ाने के लिए बड़ा निवेश कर पाना भी आपके लिए संभव होगा।

लव : पार्टनर के साथ भविष्य से संबंधित बातों की चर्चा हो सकती है, जिसके कारण पार्टनर आपके अधिक करीब महसूस करेंगे।

हेल्थ : शारीरिक थकान की वजह से सेहत संबंधी चिंता थोड़ी महसूस हो सकती है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 1

🦂 वृश्चिक: आज केवल मेहनत ही करते रहने की वजह से आपको काम अधिक और फल कम नजर आ रहे हैं। कुछ बातों में स्मार्ट वर्क करने की भी आवश्यकता होगी। जब जरूरत पड़े, तब लोगों से बेझिझक मदद मांगे। अध्यात्म से संबंधित बातों को सीखने की कोशिश भी करने की आपको आवश्यकता होगी। जिसके द्वारा आप को मन शांति प्राप्त हो सकती है।

करियर : उच्च शिक्षण से संबंधित जुड़े लोगों को शिक्षण पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

लव : परिवार या करीबी लोगों के खिलाफ जाकर रिलेशनशिप से संबंधित निर्णय बिल्कुल भी न लें।

हेल्थ : सिर में भारीपन और माइग्रेन जैसी तकलीफ होने की वजह से दिनभर बेचैनी महसूस हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 5

🏹 धनु: आज पैसों संबंधित समस्याएं सुलझने लगेंगी फिर भी आपको पैसा खर्च करते समय सतर्कता रखने की आवश्यकता है। जिस प्रकार से आपकी आवक हो रही है, उसी प्रकार से जीवन शैली में बदलाव लाने के कारण आप के खर्चे भी अधिक हो सकते हैं।

करियर : कम उम्र में ज्यादा पैसा कमाने का मार्ग प्राप्त होने की वजह से आपके काम से संबंधित उसूलों को आप बदलकर किसी गलत मार्ग का चुनाव करने की आशंका बन रही है, सतर्कता रखें।

लव : पार्टनर के कारण आपके अंदर की इनसिक्योरिटी कम होने लगेगी।

हेल्थ : बीपी से संबंधित समस्या को नजरअंदाज न करें।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 9

🐊 मकर: आज अनेक काम आपके मन के मुताबिक प्रगति की ओर बढ़ेंगे, लेकिन पूरी तरह से प्रगति आपको प्राप्त नहीं हुई है। इसलिए अंत तक काम पर पूरा ध्यान बनाए रखने की आवश्यकता होगी। आपको प्राप्त हो रहे यश की वजह से आपके अंदर चंचलता भी बढ़ सकती है। फिलहाल किसी भी प्रकार के नए काम की शुरुआत न करें।

करियर : युवा वर्ग को करियर से संबंधित बातों को गंभीरता से लेने की आवश्यकता होगी।

लव : आपके बर्ताव की वजह से रिलेशनशिप पर क्या असर पड़ सकता है, इस बारे में सोचना होगा।

हेल्थ : पेट में गैस बढ़ने की वजह से पेट दर्द की तकलीफ अधिक रह सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 4

🏮 कुंभ: आज परिवार के लोगों के साथ मिलकर किसी योजना को बनाया जा सकता है, जिसके कारण हर एक व्यक्ति को आनंद प्राप्त होगा। साथ में घर से संबंधित किसी महत्वपूर्ण निर्णय में लोग सहमति दिखाकर निर्णय को आगे बढ़ाने का प्रयत्न कर सकते हैं। बच्चों की वजह से परिवार में खुशियां बरकरार रहेंगी।

करियर : छोटे व्यापारियों को अपने काम के साथ एक और नया काम करने का मौका प्राप्त हो सकता है, जिसके लिए परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा।

लव : पार्टनर्स एक-दूसरे के स्वभाव के कठिन पहलुओं को समझने की कोशिश करेंगे, जिसकी वजह से बनी हुई दूरियां मिटने लगेंगी।

हेल्थ : बच्चों को इंफेक्शन या सर्दी-खांसी जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 7

🐋 मीन: आज आपके अंदर के नेतृत्व गुणों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। हर बात लोगों के मन के मुताबिक करने की वजह से आप खुद नाराज रह रहे हैं। साथ में आप की अपेक्षा के अनुसार बात भी नहीं हो रही है। लोगों के साथ के तनावपूर्ण संबंध भी जटिल बन सकते हैं। किसी भी व्यक्ति के निर्णय को खुद के निर्णय के ऊपर हावी न होने दें।

करियर : आईटी क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने सहकर्मियों के साथ ठिक संबंध बनाए रखने की आवश्यकता हो सकती है। क्योंकि आने वाले दिनों में आपको इन लोगों का पूरा सहयोग लगेगा।

लव : अपने रिलेशनशिप से संबंधित चर्चा बाहर के व्यक्तियों के साथ बिल्कुल भी न करें।

हेल्थ : अधिक भागादौड़ी के कारण शारीरिक कमजोरी और पैर दर्द हो सकता है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 5

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…