विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप…

आगरा, 27 जुलाई। जनपद के थाना जैतपुर क्षेत्र के अंतर्गत गांव नयेपुरा में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मायके के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

जेतपुर थाना नयेपुरा निवासी शक्ति (20) पत्नी अजय पुत्र सत्यपाल ने सोमवार देर रात घर में कहासुनी को लेकर संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंचे मायके के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। मृतका के पिता मुकेश चौहान, निवासी मिडावली, थाना कुरावली, जनपद मैनपुरी ने अपनी पुत्री शक्ति की शादी एक वर्ष पूर्व थाना जैतपुर के गांव नयेपुरा निवासी अजय के साथ अपनी हैसियत के हिसाब से दान दहेज देकर धूमधाम से की थी।

आरोप है कि शादी के बाद पति एवं ससुरालीजन दिए हुए दहेज से संतुष्ट नहीं थे। उनके द्वारा विवाहिता का दहेज के लिए उत्पीड़न करने लगे। आए दिन मारपीट की जाती थी। सोमवार की रात को ससुरालियों ने दहेज के चलते पुत्री शक्ति की मार कर हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटका दिया। मायके के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी और घटना से अवगत कराया। ससुरालियों के खिलाफ उत्पीड़न दहेज हत्या की तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस ने महिला के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने महिला की सास को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। बाकी ससुराली जन फरार बताए गए हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…