फिल्मी स्टाइल में डबल मर्डर को बनाया गया हादसा…

फिल्मी स्टाइल में डबल मर्डर को बनाया गया हादसा…

जलती कार थी चिता…

छातापुर (सुपौल)। बिहार के सुपौल में एक धधकती कार में दो लोगों के जिंदा जल जाने की चर्चा का विषय बन गई थी। लोग इसे हादसा बता रहे थे। वहीं, संबंधित कार का वीडियो तेजी के साथ इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगा। अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जिन दो लोगों के जल जाने की पुष्टि हुई वे कोई और नहीं अवैध शराब के व्यापार से जुड़े तस्कर थे। हत्या का कारण भी यही था। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया है।

थाना क्षेत्र के माधोपुर पंचायत अंतर्गत सुरसर पुल के समीप विगत 27 मई को संदेहास्पद स्थिति में कार में आग लगने से दो युवक की हुई मौत पर से पर्दा उठ गया है। घटना के वैज्ञानिक अनुसंधान के दौरान क्षेत्रीय विधि-विज्ञान प्रयोगशाला भागलपुर से आई पर्यवेक्षकों की टीम ने कार को जलाए जाने की पुष्टि की। तत्पश्चात घटना की जांच कर रही पुलिस टीम ने कांड का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपित साहूगढ़ मधेपुरा निवासी संतोष यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

उक्त जानकारी थाना परिसर में सोमवार को प्रेसवार्ता के दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी त्रिवेणीगंज गणपति ठाकुर ने दी। कहा कि आरोपित ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए शामिल अन्य आरोपित का नाम भी पुलिस को बताया है। गौरतलब है कि घटना की तिथि को रात्रि करीब साढ़े आठ बजे एक सेलेरियो कार अचानक पुल के समीप धूं-धूं कर जलती पाई गई थी, जिसमें दो युवक रविशंकर प्रसाद साह उर्फ रवि व अनिल कुमार का शव भी क्षत-विक्षत स्थिति में जला हुआ पाया गया। मृतक के स्वजनों द्वारा शव की पहचान करते हुए छातापुर थाना में हत्या की आशंका जताते हुए केस दर्ज कराया गया।

कांड की गंभीरता को देखता हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी त्रिवेणीगंज के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, त्रिवेणीगंज थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह, छातापुर थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन पुलिस टीम गठित करते हुए जांच की प्रक्रिया शुरु हुई और आखिरकार मामले का सफलता पूर्वक खुलासा कर लिया गया। हत्यारोपी संतोष यादव ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि वह और मृतक सभी दोस्त मिलकर शराब/गांजा की तस्करी करते थे। सभी दोस्तों की बैठकी संतोष के गैरेज पर थी जहां दो लाख रुपये को लेकर दोस्तों में विवाद खड़ा हो गया। शिवा का रुपया रवि और अनिल ने मिलकर पचा लिया। जिसके बाद प्रतिशोध में शिवा ने संतोष, लालू साह व एक अज्ञात व्यक्ति के साथ मिलकर रवि और अनिल को मारने की योजना बनाई।

योजना को अंजाम देते हुए संतोष यादव, शिवशंकर उर्फ शिवा साह, लालू साह एवं एक अन्य अज्ञात स्कार्पियो चालक ने मिलकर उक्त दोनों को अररिया जिला के नरपतगंज थाना के खैरा कोशिकापुर स्थित रणधीर यादव के गोदाम पर ले गए और एक कमरे में दोनों को बंद कर गला दबाकर उनकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के उपरांत उन्होंने पेट्रोल पंप से 10 लीटर पेट्रोल लाकर उन दोनों के शव को गाड़ी में लिटा दिया और गाड़ी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…