जेल में बंद आजम खां की तबीयत फिर बिगड़ी…

जेल में बंद आजम खां की तबीयत फिर बिगड़ी…

ले जाए गए अस्पताल…

लखनऊ, 19 जुलाई। सपा सांसद आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ गई है। इस पर आजम खान को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए लाया जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही उन्हें मेदांता से डिस्चार्ज किया गया था। जेल में बंद आजम खां का ऑक्सीजन लेवल सोमवार को 90 पर पहुंचने से हड़कंप मच गया। इसके बाद डॉक्टरों की टीम बुलाकर जांच कराई गई, लेकिन उनकी हालत नाजुक देखते हुए एंबुलेंस से उन्हें लखनऊ मेदांता के लिए भेज दिया गया है।

कई मामलों में रामपुर के सांसद और सपा नेता आजम खान 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद हैं। 30 अप्रैल 2021 को कोरोना वायरस की दूसरी लहर में जेल प्रशासन ने सैंपल लेकर कई बंदियों की जांच कराई थी। एक मई को आई रिपोर्ट में आजम खां समेत 13 बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

72 वर्षीय मोहम्मद आज़म खान और उनके 30 वर्षीय सुपुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में इलाज के लिए भर्ती हुए थे। लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में बताया गया था कि सपा सांसद आजम खां की तबियत फिर से बिगड़ी, उन्हें दोबारा आईसीयू में शिफ्ट किया गया। आजम खान के फेफड़ों में पोस्ट कोविड फाइब्रोसिस, कैविटी और चेस्ट इन्फेक्शन पाया गया। उनको 3-4 लीटर ऑक्सीजन रिक्वायरमेंट के साथ आईसीयू में रखा गया था।

वहीं हॉस्पिटल ने उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला का भी हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया था कि उनकी स्थिति अभी संतोषजनक है, उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। वार्ड में उनका भी इलाज मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है।

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…