*UP: RSS की बैठक में तैयार होगा UP BJP का रोडमैप!*

*UP: RSS की बैठक में तैयार होगा UP BJP का रोडमैप!*

*इन मुद्दों पर लड़ा जाएगा चुनाव*

यूपी विधान सभा चुनाव में अभी 8 महीने का वक्त बाकी है लेकिन सभी सियासी दलों ने अपनी तैयारी युद्धस्तर पर शुरू कर दी है।पीएम मोदी ने 15 जुलाई को वाराणसी से मिशन यूपी की शुरुआत की,जहां पीएम ने योगी मॉडल की खूब तारीफ की।

संघ भी यूपी को लेकर काफी सक्रिय है,आज सुबह 10 बजे से यूपी की राजधानी लखनऊ में संघ की समन्वय बैठक चल रही है।इस बैठक में बीजेपी समेत संघ के सभी आनुसांगिक संगठन हिस्सा ले रहे हैं।बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी इस बैठक में शामिल हैं,संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी इस बैठक में सभी संगठनों से भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी संघ की बैठक में शामिल होंगे। यूपी सरकार के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉक्टर दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे।यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी इस बैठक में रोडमैप पर चर्चा करेंगे,यूपी सरकार के कामकाज और योजनाओं की जानकारी संघ को दी जाएगी।यूपी बीजेपी का संगठन भी अपने कामों और योजनाओं की जानकारी देगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, संघ और बीजेपी यूपी विधान सभा चुनाव 2022 की पूरी रणनीति पर चर्चा करेंगे।संघ के सभी आनुसांगिक संगठन अपनी-अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे।एबीवीपी से लेकर विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी यूपी को लेकर अपनी पूरी तैयारी की जानकारी देंगे।

यूपी के कई अहम मुद्दों पर भी इस बैठक में चर्चा होगी।यूपी की सियासत में माना जा रहा है कि इस बैठक में संघ अपने भविष्य की योजनाओं की जानकारी भी सभी के साथ साझा करेगा,देश और प्रदेश के कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

आपको बता दें कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव के बाद से ही यूपी में बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है।बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 16 जुलाई को यूपी बीजेपी कार्यसमिति का उद्घाटन किया था।

यूपी में जनवरी 2022 में चुनाव की घोषणा हो सकती है,उससे पहले बीजेपी की रणनीति यह है कि पीएम मोदी का हर महीने यूपी दौरा प्लान किया जाए।सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी 15 अगस्त के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं।सितंबर में पीएम मोदी जेवर एयरपोर्ट, गौतम बुद्ध नगर का शिलान्यास कर सकते हैं,अक्टूबर में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं और नवंबर में गंगा एक्सप्रेस वे का शिलान्यास कर सकते हैं।

वहीं दिसंबर 2021 में पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन कर सकते हैं।यानी यूपी में सोशल इंजीनियरिंग के साथ-साथ विकास के मुद्दे को लेकर बीजेपी चुनाव की तैयारी कर रही है,जिसमें बीजेपी का सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड पीएम मोदी ही हैं।