आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शनिवार,दिनांक 17 जुलाई 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शनिवार,दिनांक 17 जुलाई 2021…

🐏 मेष: आज योजनाएं आपने बनाई है उन में बार-बार बदलाव करने की आवश्यकता पड़ सकती है। जितनी भी आप कोशिश करें, परिस्थिति पर पूरी तरह से नियंत्रण पाना आपके लिए कठिन होगा। परिवार के लोगों के साथ पुरानी बातों की वजह से नाराजगी उत्पन्न हो सकती है। किसी भी बात को बड़े विवादों में परिवर्तित न होने दें।

करियर : पैसा से संबंधित बातों की वजह से काम में रुकावट आ सकती है। काम को किसी भी हालत में स्थगित न होने दें।

लव : मानसिक तकलीफ अधिक होने के कारण रिलेशनशिप बोझ की तरह महसूस होगा।

हेल्थ : दिन भर सुस्त और आलस महसूस होगा।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 2

🐄 वृषभ: आज जिन लोगों के साथ आपने नए से परिचय हुआ है, उनके साथ काम की चर्चा बिल्कुल भी न करें, क्योंकि लोग आपकी आइडियाज का इस्तेमाल करके अपना काम आगे बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं। परिवार के लोगों को आप गैर जिम्मेदार लग सकते हो, उनकी आप से क्या अपेक्षाएं हैं। वह जानने की कोशिश करें।

करियर : काम से संबंधित बातों को धीरे-धीरे आगे बढ़ाएं। यदि आपकी क्षमता और मानसिक तैयारी पूरी तरह से न हुई हो तो काम आपके लिए अधिक तकलीफ दायक साबित होगा।

लव : पार्टनर के द्वारा मिल रहा सहयोग आपका विश्वास बढ़ाएगा, साथ में पार्टनर को खुश रखने के लिए भी आपके द्वारा अधिक प्रयत्न किए जाएंगे।

हेल्थ : शुगर से संबंधित बीमारी जटिल हो सकती है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 9

👬 मिथुन: आज किसी व्यक्ति के साथ के झगड़े को सुलझा पाना आपके लिए आसान होगा, लेकिन व्यक्ति के कारण किन मानसिक तकलीफों से आपको गुजरना पड़ा था। इस बात को भूलना मुश्किल हो सकता है, जिसके कारण आप अपने लोगों के साथ जुड़ने से परहेज रखेंगे। घर का ही कोई व्यक्ति आपके स्वभाव का गलत फायदा उठाने की आशंका बन रही है।

करियर : मेडिकल क्षेत्र के लोगों को अपने मेहनत के अनुसार फल प्राप्त होगा।

लव : बच्चों की चिंता अधिक रहने की वजह से पार्टनर्स के बीच संबंध तनावपूर्ण बन सकते हैं।

हेल्थ : पेट संबंधी तकलीफों को दूर करने के लिए खानपान में बड़ा बदलाव लाना आवश्यक होगा।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

🦀 कर्क: आज आपके काम की वजह से आपको यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, विदेश में भी काम का विस्तार करना आपके लिए संभव होगा। परिवार से दूर रहने के कारण आपको अकेलापन महसूस हो सकता है, जिसकी वजह से घरवालों से मिलने के लिए भी योजना आपके द्वारा बनाई जाएगी।

करियर : विदेश में स्थित व्यक्तियों को काम का बड़ा अवसर प्राप्त होगा। साथ में अपने काम की वजह से प्रसिद्धि भी प्राप्त होगी।

लव : पार्टनर की नकारात्मक बातों को नजरअंदाज करना आपके लिए कठिन लगेगा। फिर भी आप उनकी परिस्थिति समझने की कोशिश करेंगे।

हेल्थ : यूरिन संबंधी तकलीफ शरीर में बढते हाइड्रेशन के कारण हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 5

🦁 सिंह: आज काम का दबाव और हर एक बात की जिम्मेदारी केवल आपके ऊपर आने की वजह से मानसिक स्वरूप से आप पूरी तरह से थक चुके हैं। जो लोग आपको आनंद देते हैं और आपकी प्रेरणा का स्थान बने रहते हैं, ऐसे लोगों के साथ जुड़े रहे और अपनी समस्या की चर्चा उनके साथ ही करें।

करियर : काम की जगह हो रहे राजकारण के कारण आपका बड़ा नुकसान हो सकता है। किसी भी व्यक्ति पर तुरंत विश्वास ना दिखाएं।

लव : रिलेशनशिप में अचानक से आ रहे उतार-चढ़ाव के कारण आपको अधिक तकलीफ और चिंता हो सकती है।

हेल्थ : पीठ दर्द बड़ी मात्रा में होगा जिसे दूर करने के लिए योग्य डॉक्टर की सलाह लेनी आवश्यक होगी।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 1

🙋‍♀️ कन्या: आज अपने काम से संबंधित रुचि कम महसूस होगी, लेकिन अपनी जिम्मेदारियों को समझने के कारण काम को पूरा करने की कोशिश आप करेंगे। लोगों के साथ बातचीत फिलहाल कम रखें, क्योंकि जब तक मानसिक स्थिरता प्राप्त नहीं हो सकती, तब तक आप किसी गलत व्यक्ति पर गलत बात का गुस्सा निकाल सकते हैं।

करियर : काम की जगह कुछ बातों में विवाद उत्पन्न होंगे, लेकिन सहकर्मियों का पूरा साथ प्राप्त होने के कारण प्रोजेक्ट आप आसानी से पूरा कर पाएंगे।

लव : विवाह से संबंधित कुछ निर्णय आप पूरी जानकारी प्राप्त लेने के बाद ही लेना पसंद करेंगे। व्यक्ति के स्वभाव को जानने के लिए आपको और वक्त लग सकता है।

हेल्थ : मांसपेशियों में खिंचाव महसूस होगा।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 3

⚖️ तुला: आज पैसा0 संबंधित बातों में प्रगति नजर आएगी, जिसके कारण बड़ी खरीदारी करने की आप सोच सकते हैं। जमीन और घर से संबंधित व्यवहार करने के लिए समय उचित है, साथ ही लोन की भी प्राप्ति आपको आसानी से होगी। किसी भी दोस्त या रिश्तेदार से पैसा उधार न लें।

करियर : युवाओं को अपने अंदर के कला गुणों के द्वारा पैसा प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा, लेकिन यह स्थिर स्तोत्र नहीं है, इस बात का ध्यान रखना होगा।

लव : पार्टनर द्वारा बोली गई छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें, जिसके कारण उनकी भावनाओं को समझना आपको आसान होगा।

हेल्थ : कमर में जकड़न हो सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 7

🦂 वृश्चिक: आज परिवार के लोग काफी दिनों बाद एक साथ आने के कारण आपको आनंद और समाधान प्राप्त होगा। हर एक व्यक्ति की प्रगति देखकर आनंद मिलेगा, साथ में खुद के जीवन में प्रगति पाने का जज्बा भी आपका जागृत होगा। पुश्तैनी जायदाद से संबंधित विवाद मिटने लगेंगे। माता-पिता को आपके भावनिक आधार की जरूरत हो सकती है।

करियर : जिन लोगों को व्यापार शुरू करना है, वह बड़े कंपनी की फ्रेंचाइजी से संबंधित विचार कर सकते हैं।

लव : वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। कुछ बातों का जिक्र पार्टनर के अलावा किसी के साथ भी न करें।

हेल्थ : जोड़ों का दर्द अधिक तकलीफ दायक हो सकता है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 4

🏹 धनु: आज कुछ बातों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने का वक्त आ गया है और आप मानसिक स्वरूप से इस बात के लिए तैयार भी है। कुछ लोग आपके जीवन से अचानक से ही छूट जाएंगे। जिसकी वजह से असुरक्षित और समाधान महसूस होगा, लेकिन यह कुछ देर की ही बात है। आपका वक्त बहुत जल्दी बदलने वाला है।

करियर : जो लोग नौकरी में है, उन्हें किसी भी प्रकार की व्यवसाय के बारे में सोच-विचार करना मानसिक और आर्थिक स्वरूप से नुकसानदायक हो सकता है।

लव : युवाओं को रिलेशनशिप से संबंधित बातों की जिम्मेदारी लेना आवश्यक है, साथ ही पूरी तरह से रिलेशनशिप या पार्टनरपर निर्भर न रहें।

हेल्थ : बदन दर्द की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 3

🐊 मकर: आज आपकी मानसिक अवस्था ठीक ना होने की वजह से छोटी बातों की भी आपको अधिक तकलीफ हो रही है, जिसका असर आपकी सेहत पर दिखेगा, साथ में आप से जुड़े लोगों को भी आप की चिंता अधिक सताती रहेगी। फिलहाल किसी भी प्रकार की नई जिम्मेदारी लेना टालें और अपने काम को वक्त पर पूरा करने की कोशिश करें, जिसके कारण तनाव कुछ हद तक कम हो सकता है।

करियर : रियल ईस्टेट या प्रॉपर्टी से संबंधित काम करने वालों को मनचाहा आर्थिक लाभ मिलने में वक्त लगेगा। फिलहाल पैसों का इस्तेमाल सोच-समझकर ही करें।

लव : पार्टनर की वजह से आप भी किसी मुश्किल में आ सकते हैं। एक-दूसरे से पारदर्शिता रखने की अत्यंत आवश्यकता होगी।

हेल्थ : एसिडिटी अधिक बढ़ने के कारण शरीर से संबंधित कोई ना कोई तकलीफ सताती रहेगी।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 6

🏮 कुंभ: आज परिस्थिति जो भी है और जैसे भी है उसमें आप समाधान प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके कारण फिलहाल खुद के लिए आप लक्ष्य छोटे ही रखेंगे। बड़ी बातों पर या बड़ी जिम्मेदारी पर ध्यान दे पाना फिलहाल संभव नहीं है, इसलिए अपनी क्षमता के अनुसार काम करते रहें, लेकिन अपनी क्षमता को बढ़ाने की कोशिश भी जारी रखनी होगी।

करियर : मार्केटिंग से जुड़े लोगों को काम से संबंधित नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी का कोई बड़ा अवसर भी आपको मिल सकता है।

लव : पार्टनर की वजह से आप खुद की बातों पर अधिक ध्यान दे पाएंगे। पार्टनर की जरूरतों पर भी ध्यान देना आपको सीखने की आवश्यकता है।

हेल्थ : शरीर में बढ़ रहे हैं, किसी असंतुलन के कारण पैर पर सूजन आ सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 1

🐋 मीन: आज भावनात्मक असंतुलन कुछ देर आपको महसूस हो सकता है, जिसे दूर करने के लिए आप तुरंत प्रयत्न करने शुरू करेंगे। जीवन से संबंधित कुछ सवालों के जवाब ढूंढने की कोशिश आज आपको करने की आवश्यकता होगी, जिसकी वजह से आपके विचारों में परिवर्तन नजर आएगा और निजी भविष्य में आप क्या पाना चाहते हैं, इस बात के बारे में भी सतर्कता महसूस होगी।

करियर : विदेश में उच्च शिक्षण या रिसर्च के लिए मौका आपको प्राप्त हो सकता है।

लव : पारिवारिक झगड़ों का असर पार्टनर्स आपसी रिलेशनशिप पर न होने दें।

हेल्थ : बीपी से संबंधित समस्या को दूर करने की कोशिश करें।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 8

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…