आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शुक्रवार,दिनांक 16 जुलाई 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शुक्रवार,दिनांक 16 जुलाई 2021…

🐏 मेष: आज किसी काम से संबंधित पूरी बात पता ना चलने के कारण मन में तरह-तरह के विचार आना शुरू होंगे, जिसके कारण काम पर फोकस कुछ देर के लिए हट सकता है। फिर भी आप भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करेंगे। परिवार के लोगों के साथ कुछ कारण की वजह से दूरियां महसूस होंगी, लेकिन इसके कारण आपको मानसिक तकलीफ नहीं होगी।

करियर : काम को बड़े पैमाने पर करने के लिए आप तैयार है, फिर भी योजना बनाएं, बिना कोई भी काम ने शुरू किए करें।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित चिंता मन में अधिक रहेगी, लेकिन चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है। केवल आपके नकारात्मक विचार ही है, जिन्हें अधिक महत्व न दें।

हेल्थ : पेट में बढ़ती गैस तकलीफ का कारण होगी।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 4

🐄 वृषभ: आज आपकी मर्जी के अनुसार काम आज पूरे होंगे। दिनभर आपको सकारात्मकता महसूस होगी। फिर भी भविष्य से संबंधित बातों की चिंता शाम के वक्त सता सकती है। नए लोगों के साथ जुड़ने के कारण नई बातों को सीखना आपके लिए आसान होगा। साथ में लोग भी आपको कुछ बातों के लिए प्रेरित करते रहेंगे। नए मित्रों के साथ संबंध अधिक गहरे बनते जाएंगे।

करियर : क्लाइंट से संबंधित के व्यवहार में पारदर्शिता न होने की वजह से कार्य क्लाइंट के प्रति नकारात्मकता महसूस हो सकती है, जिसका असर आप काम की क्वालिटी और प्रोजेक्ट की डेडलाइन पर भी कर सकते हैं।

लव : आपके द्वारा पार्टनर को दिए गए वचन को पूरा करने की कोशिश करें।

हेल्थ : सिर दर्द और सर में भारीपन दिन की शुरुआत में महसूस होगा।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 3

👬 मिथुन: आज अधिकतर तकलीफ आपकी बातचीत द्वारा ही सुलझ जाएंगी, जिसकी वजह से तनाव कम महसूस होगा। परिवार के लोगों की समस्या का हल ढूंढने के लिए आप अधिक प्रयत्न करेंगे। उनके साथ बिताया हुआ वक्त आपको और उनको आनंद प्रदान करेगा, साथ में बच्चों की तकलीफों को समझने के कारण आप उनके मार्गदर्शक बने रहने की कोशिश करेंगे।

करियर : व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने काम से संबंधित बातों की वजह से सकारात्मकता महसूस होगी। पैसों की आवक भी आज बढ़ सकती है।

लव : आपके द्वारा दिए गए सुझाव को पार्टनर नजरअंदाज कर सकते हैं। जब तक वह खुद होकर राय नहीं मांगते तब तक न दें।

हेल्थ : वजनको नियंत्रण में लाने की कोशिश बढ़ानी होगी।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 9

🦀 कर्क: आज सभी काम आपके मन मर्जी के मुताबिक होने के बावजूद भी किसी ना किसी बात की चिंता आज आपको रहेगी, किसी व्यक्ति द्वारा पैसा न प्राप्त होने की वजह से आपको इन सिक्योर महसूस हो सकता है। परिवार के लोगों पर भी जरूरत से अधिक निर्भर रहने के कारण आपसी संबंधों में तनाव महसूस होगा।

करियर : काम से संबंधित भागदौड़ से थोड़ा ब्रेक लेने की आवश्यकता होगी, तभी आप किस काम को कितना ध्यान देना है, यह तय कर पाएंगे।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित बातों पर लोगों के द्वारा टिप्पणी होने के कारण आपको नकारात्मक महसूस हो सकता है।

हेल्थ : पेट की जलन तकलीफ दायक होगी, साथ में अपचन की समस्या जटिल बन सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 8

🦁 सिंह: आज आपके मन में कई सारी बातें हैं, जो आप किसी को भी बता नहीं पा रहे हैं और इन बातों को मन में ही दबाए रखने के कारण न आपको मानसिक शांति प्राप्त होती है, न ही लोगों के करीब महसूस होता है। मानसिक तकलीफ से छुटकारा पाने के लिए कुछ वक्त खुली हवा में और पानी के पास बिताएं, जिसके द्वारा आपको भावनात्मक संतुलन प्राप्त हो सकता है।

करियर : जो महिलाएं अपने क्षेत्र में उच्च पद पर स्थापित है, उनको अपना स्थान टिकाए रखने के लिए अधिक प्रयत्न करने की आवश्यकता होगी।

लव : परिवार के कुछ लोग आपके खिलाफ पार्टनर को भड़काने की कोशिश कर सकते हैं, इस बात को समझने में आपको देर होगी, लेकिन इस बात के कारण रिलेशनशिप पर गहरा असर नहीं होगा।

हेल्थ : पैर दर्द और पैर पर सूजन हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

🙋‍♀️ कन्या: आज परिवार के लोगों को पूरा साथ प्राप्त होने के कारण किसी नए काम की शुरुआत करने की आप सोच सकते हैं। जिन बातों के कारण आपको नकारात्मक महसूस हो रहा था, उन बातों की चर्चा परिवार के बुजुर्गों के साथ करने के कारण आपको सकारात्मक और एक नया दृष्टिकोण प्राप्त होगा। आप अपनी परिस्थिति को संभालने में अधिक सक्षम महसूस करेंगे।

करियर : फिलहाल काम का दबाव और डेडलाइन के कारण अधिक तनाव रहेगा।

लव : परिवार में खुशहाली भरा वातावरण बना रहेगा। पार्टनर के कारण परिवार के लोग अधिक एक दूसरे के करीब आएंगे।

हेल्थ : सिर दर्द या साइनस की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 2

⚖️ तुला: आज हार्डवर्क से ज्यादा स्मार्टवर्क पर आपको अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आपके पास वक्त कम है और कई सारी जिम्मेदारियों को आपको आज ही निभाना होगा। किसी भी व्यक्ति के साथ चर्चा करते समय अपने गुस्से पर काबू रखना होगा। आपके द्वारा बोली गई कुछ कठोर बातों के कारण काम हमेशा के लिए बिगड़ सकते हैं, सतर्कता रखनी होगी।

करियर : जिन लोगों को नए नौकरी की चाह है, उन्हें और संयम रखने की आवश्यकता है।

लव : परिवार के लोगों में आपसी मतभेद होने के कारण पार्टनर्स के रिलेशनशिप पर भी इसका असर दिख सकता है, लेकिन रिश्ता टूटेगा नहीं।

हेल्थ : बीपी से संबंधित समस्या अधिक रहेगी।

लकी कलर : पर्पल

लकी नंबर : 6

🦂 वृश्चिक: आज पैसे से संबंधित आप की आवक बढ़ रही है, लेकिन पैसों का निवेश किस प्रकार से किया जाए या ठीक से इस्तेमाल किस तरह से किया जाए। यह बात सीखने में आपको और वक्त लगेगा, जिसकी वजह से फिलहाल आवक रहने के कारण भी आपकी आर्थिक समस्या बनी रहेगी।

करियर : क्लाइंट के साथ व्यवहार करते समय अधिक लचीलापन दिखाना भी आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है और अधिक कठोर बर्ताव भी।

लव : भूतकाल में घटी हुई समस्या के कारण आपको फिर से रिलेशनशिप के प्रति नकारात्मक महसूस हो सकता है।

हेल्थ : किसी ना किसी बात की चिंता लगी रहने की वजह से नींद पर इसका असर दिख सकता है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 7

🏹 धनु: आज आपका अधिकतर समय लोगों के द्वारा क्या गलतियां हुई है, इस बात का अवलोकन करने में ही जाने वाला है। लोगों को माफ करना आपको सीखना होगा, क्योंकि उनका बर्ताव आपके नियंत्रण में नहीं है। इसलिए अपनी भावनाओं को और अपने विचारों को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें और वक्त का सही से इस्तेमाल करते हुए काम के प्रति अधिक ध्यान बनाए रखें।

करियर : मेहनत के अनुसार आपको श्रेय प्राप्त नहीं हो रहा है, न ही पैसा इसकी वजह से काम और खुद के प्रति नकारात्मक महसूस होगा।

लव : परिवार के द्वारा आपके रिलेशनशिप को तीव्र विरोध किया जाएगा। वह विरोध क्यों कर रहे हैं, इस बात को जान लेने की कोशिश करें।

हेल्थ : लो बीपी से संबंधित समस्या अधिक रह सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 8

🐊 मकर: आज जिस विषय में आपको अधिक रुचि है, उस विषय से से संबंधित ज्ञान प्राप्त होगा और साथ में उस ज्ञान का उपयोग करने के लिए काम का असर अवसर भी तुरंत प्राप्त होने वाला है। पैसा से संबंधित बातों को आप गंभीरता से नहीं लेते, इसलिए कुछ कर्ज आप पर बने रह सकते हैं। जिसे मिटाने के लिए आपको बहुत प्रयत्न करने की आवश्यकता होगी।

करियर : काम से संबंधित दस्तावेज को ठीक से पढ़ने के बाद ही काम को आगे बढ़ाएं।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित किसी भी प्रकार का निर्णय लेने के लिए पार्टनर फिलहाल सक्षम नहीं है, इसलिए रिलेशनशिप से अधिक अपेक्षाएं न रखें।

हेल्थ : बुजुर्गों को घुटनो का दर्द और जोड़ों का दर्द अधिक सता सकता है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 1

🏮 कुंभ: आज आपके स्वभाव में अधिक उतार-चढ़ाव आज आपको नजर आ सकता है, जिसके कारण किसी भी बात पर फोकस बनाए रखना आपके लिए कठिन होगा। लोगों को आपकी वजह से नजरअंदाज महसूस होगा। मित्र के किसी बर्ताव के कारण भी आपको अधिक दुख पहुंच सकता है। जिन बातों का असर आपकी मानसिक अवस्था पर हो रहा है, उन बातों का परीक्षण गहराई से करें, ताकि भविष्य में इस प्रकार की तकलीफ फिर न हो।

करियर : मनचाहे क्षेत्र में काम मिलने के लिए और वक्त लग सकता है, अपने प्रयत्नों को बीच में ही न छोड़ें।

लव : पार्टनर के साथ हो रहे झगड़ों की चर्चा तीसरे व्यक्ति के साथ करने से परहेज रखना होगा। साथ ही, रिलेशनशिप से संबंधित बातों को सुलझाने के लिए किसी की भी सलाह को न मानें।

हेल्थ : डायबिटीज की समस्या जिन लोगों को है उनको सेहत के प्रति अधिक जागरूकता दिखाने की आवश्यकता है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 3

🐋 मीन: आज आपको अपनी कार्यक्षमता बढ़ाने आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको अवसर बेहतरीन मिल रहे हैं। केवल अपनी क्षमता कम होने के कारण इन अवसरों को टीका पाना आपके लिए मुश्किल होगा और आपके द्वारा काम अधूरे छोड़े जाने के कारण आपको बदनामी का भी सामना करना पड़ सकता है।

करियर : पैसे से संबंधित व्यवहार करते समय किसी व्यक्ति को साक्षी रखें और व्यवहार की बातों को दस्तावेज पर नमूद करने करना भी अत्यंत आवश्यक होगी।

लव : किसी कारण की वजह से पार्टनर दुर्लक्षित महसूस करेंगे, जिसके कारण उनके अंदर का अकेलापन और बढ़ेगा।

हेल्थ : शरीर का डिहाइड्रेशन और शरीर पर बढ़ती सूजन के कारण आपको सेहत से संबंधित चिंता सता सकती है। डायटिशियन की मदद जरूर लें।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 2

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…