पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के रिश्तेदार के घर से साइकिल चुराने वाले दो लोग दबोचे…

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के रिश्तेदार के घर से साइकिल चुराने वाले दो लोग दबोचे…

आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल…

नोएडा। दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-48 में पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक रिश्तेदार के घर से साइकिल चोरी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इनके अन्य साथियों की पुलिस तलाश कर रही है।

थाना सेक्टर-49 के प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-48 में रहने वाले मनदीप सिंह नामक व्यक्ति के घर से साइकिल चोरी करने के आरोप में थाना पुलिस ने अमित और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से पुलिस ने चोरी की गई साइकिल बरामद कर ली गई है। उन्होंने बताया कि मनदीप सिंह देश के पूर्व प्रधानमंत्री के मनमोहन सिंह के रिश्तेदार हैं।

इस मामले में घटना की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी थी और इलाके में लगे सीसीटीवी की फुटेज को खंगालते हुए आरोपियों को धर-दबोचा।

इसके अलावा नॉलेज पार्क थानाक्षेत्र के पुलिस ने गुरुवार रात को चार बदमाशों को गिरफ्तार करके उनके पास से चोरी के तेरह मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

थाना नॉलेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह ने बताया कि बीती रा एक सूचना के आधार पर पुलिस ने राहुल खटीक, उपेंदर, इरफान तथा सोमबीर को गिरफ्तार किया और उनके पास से चोरी के 13 मोबाइल फोन बरामद किए।

थाना प्रभारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वे लोग नॉलेज पार्क क्षेत्र में स्थित कॉलेजों में परीक्षा देने आए छात्रों की कारों का शीशा तोड़कर उसके अंदर रखे गए मोबाइल फोन आदि चोरी करते हैं। उन्होंने बताया कि इन चोरों ने चोरी की दर्जनों वारदातें करना स्वीकार की है।

वहीं, थाना सेक्टर-49 पुलिस ने शुक्रवार को एक सूचना के आधार पर एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। इसके पास से लूटा हुआ मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

प्रभारी निरीक्षक सिंह ने बताया कि बरौला गांव के पास से सन्नो नामक महिला से बाइक सवार बदमाशों ने मोबाइल फोन लूट लिया था। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने इस मामले में शुक्रवार को अर्जुन सिंह नामक बदमाश को गिरफ्तार किया है। इसके पास से पुलिस ने महिला से लूटा हुआ मोबाइल फोन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि इसके अन्य साथियों की पुलिस तलाश कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…