लेखपाल का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल…

लेखपाल का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल…

डीएम ने दिए जांच के आदेश…

कौशाम्बी, 16 जून। पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित पट्टे की जमीन पैमाइस के नाम पर लेखपाल का रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया बुधवार को वायरल हुआ है। इसे संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने एसडीएम मंझनपुर को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पश्चिम शरीरा कस्बे के रहने वाली मालती देवी को वर्ष 2007-08 में जीविका निर्वहन करने का पट्टा मिला था। विधवा मालती पट्टे की जमीन पर काबिज होकर जमीन पर खेती कर अपना व बच्चों का पेट पाल रही थी। हाल में लेखपाल अर्जुन सिंह ने पीड़ित विधवा मालती की जमीन को गैर कानूनी बता कर कैंसिल होने की बात कह दूसरी जगह उसे जमीन नाप कर दी।

लेखपाल द्वारा आवंटित भूमि पर नहर व एक निजी स्कूल बना हुआ था। पीड़िता ने लेखपाल से पुरानी जमीन वापस की मांग की। बदले में लेखपाल अर्जुन ने पीड़ित मालती के दामाद सुरेमन से 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। पीड़ित मालती का आरोप है कि रुपये लेने के बाद भी लेखपाल ने उसे जमीन नाप कर नहीं दी। पीड़िता ने लेखपाल अर्जुन द्वारा रुपये लेने का वीडियो सोशल मीडिया में दामाद के जरिए वायरल करा कर अफसरों से इंसाफ की मांग की है।

वायरल वीडियो के सामने आने के बाद जिलाधिकारी ने प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए जांच एसडीएम सदर राजेश चंद्रा को सौंप दी है। एसडीएम मंझनपुर (सदर) राजेश चंद्रा ने बताया, वॉयरल वीडियो के आधार पर हल्का लेखपाल को नोटिस जारी किया गया है। वीडियो को फॉरेंसिक लैब भेज कर जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर आरोपित लेखपाल के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…