आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार की तहसील प्रशासन ने की मदद…

आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार की तहसील प्रशासन ने की मदद…

मुखिया की कोरोना से हो गई थी मृत्यु: विधवा पेंशन सहित जॉब कार्ड बना…

उप जिलाधिकारी ने घर पहुंचकर जाना हाल…

मलिहाबाद (लखनऊ)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शनिवार को की गई महत्वपूर्ण घोषणा के उपरांत एसडीएम अजय कुमार राय ने मलिहाबाद के कसमंडी कलां गांव में कोरोना से अपनी जिंदगी गवां बैठे सजीवन लाल के परिवार से मिलकर आर्थिक सहायता प्रदान की और आश्वासन दिया कि बच्चों की पढ़ाई के लिए उचित इंतजाम करवाया जाएगा। कोरोना से परिवार के मुखिया की मृत्यु हो जाने पर अनाथ हुए बच्चों को उच्च शिक्षा सहित परिवार के पालन पोषण के लिए बाल बाल विकास योजना के तहत ₹4000 प्रतिमाह देने की घोषणा की गई है।
बताते चलें कि 3 मई को सजीवन लाल पुत्र मिश्रीलाल की करोना से मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद से तीन पुत्री व दो पुत्रों का भार पत्नी राजकुमारी पर आ गया था। जिसका संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी अजय कुमार आर्थिक तंगी से जूझ रहे सजीवन लाल के परिवार का हाल जानने के लिए कसमंडी कलां पहुँचे और निराश्रित परिवार को राशन व दवाएं तथा मनरेगा योजना के अंतर्गत जॉब कार्ड प्रदान किया।
इस मौके पर खंड विकास अधिकारी संस्कृता मिश्रा, एडीओ समाज कल्याण, क्षेत्रीय लेखपाल शशांक कनौजिया और ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।उप जिलाधिकारी अजय कुमार राय ने बताया कि मृतक की पत्नी का जॉब कार्ड बनवा दिया गया है तथा विधवा पेंशन व आवास के लिए भी सूची में उसका नाम सम्मलित किया जा रहा है।

पत्रकार अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट, , ,