‘फिलिस्‍तीन को आजाद करो’, इजरायल के खिलाफ…

‘फिलिस्‍तीन को आजाद करो’, इजरायल के खिलाफ…

मैदान में उतरीं ‘रईस’ ऐक्ट्रेस माहिरा खान…

 

कराची, 20 मई । इजरायल और फिलिस्‍तीनी उग्रवाद गुट हमास के बीच जारी संघर्ष में अब ऐक्ट्रेस माहिरा खानफिलिस्तीनी लोगों के समर्थन में मैदान में उतर आई हैं। हाल ही पाकिस्तान के कराची में हजारों की संख्या में उमड़े लोगों ने इजरायल के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की और फिलिस्तीन का सपॉर्ट किया। उन हजारों लोगों में पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस माहिरा खान भी थीं।

 

फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख खान के साथ नजर आईं माहिरा खान हाल ही कराची में अन्य लोगों के साथ हाथ में ‘फ़ी फिलिस्तीन’ (फिलिस्तीन को आजाद करो) का बोर्ड लिए खड़ी दिखीं। साथ में पाकिस्तानी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की और भी हस्तियां मौजूद थीं। अभी दो दिन पहले ही माहिरा खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने फिलिस्तीन का झंडा शेयर कर लिखा था, ‘अगर हम चुप रहे तो समझो हमारे हाथ भी खून से रंगे हैं।’

 

बता दें कि बीते दिनों यरुशलम स्थित अल-अक्सा मस्जिद में झड़प हो गई थी, जिसके बाद शुरू हुआ विवाद अब हिंसक रूप ले चुका है। साल 2014 के बाद हुए इस सबसे भीषण संघर्ष में अब तक गाजा पट्टी में कम से कम 227 लोग और इजरायल में 12 लोग मारे गए हैं। हमास ने इजरायल पर अब तक करीब 4 हजार रॉकेट दागे हैं और इजरायल की सेना ने भी सैकड़ों हवाई और जमीनी हमले किए हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट ….