ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी मामले की जांच करेगी क्राइम ब्रांच…

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी मामले की जांच करेगी क्राइम ब्रांच…

नईदिल्ली,08 मई। राजधानी की पॉश लोधी कॉलोनी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। दिल्ली में कोरोना संकट और उससे उपजे ऑक्सीजन की कमी के बीच पॉश इलाके खान मार्केट से बड़ी तादाद में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए जाने के बाद यह फैसला लिया गया है।
दिल्ली पुलिस की टीम ने बीते दिनों राजधानी के नामी-गिरामी 3 रेस्टोरेंट पर छापा मारकर 24 घंटों के दौरान 524 कंसंट्रेटर जब्त किए थे। इसके साथ ही खान मार्केट का मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट से भी शुक्रवार को 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए गए। इस रेस्टोरेंट का मालिक नवनीत कालरा अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। मामले की संजीदगी को देखते हुए पुलिस ने इस केस की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है।
आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की टीम ने खान मार्केट के कई रेस्टोरेंट्स पर छापा मारा, जहां से बड़ी तादाद में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए। दिल्ली पुलिस की छापेमारी के कई वीडियो भी वायरल हुए हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि रेस्टोरेंट्स में ये कंसंट्रेटर रखे गए थे। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई की थी। दिल्ली पुलिस की टीम ने टाउन हॉल रेस्टोरेंट से जहां 9 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे, वहीं खान चाचा रेस्टोरेंट से ऐसे 96 उपकरण जब्त किए गए थे।
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की टीम ने कल ही दो ऐसे आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था, जिनके पास से बड़ी मात्रा में मेडिकल और जीवनरक्षक उपकरण मिले थे। पुलिस के मुताबिक ये आरोपी लोगों से निर्धारित दाम से कई गुना ज्यादा पैसे लेकर मेडिकल उपकरण बेच रहे थे। इन दोनों आरोपियों का नाम मुकीम और सईद बताया गया है। ये दोनों जामिया नगर के शाहीन बाग के रहने वाले हैं। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, उसमें प्रयोग होने वाले  82 पाइप्स, 3,486 डिजिटल थर्मामीटर, 684 ऑक्सीमीटर और 10 नेबुलाइजर भी बरामद किए। पुलिस ने कहा था कि मामले की जांच के बाद कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…