देवीपाटन मेला पर बलरामपुर पुलिस के दो जवाब…

देवीपाटन मेला पर बलरामपुर पुलिस के दो जवाब…

अमिताभ ठाकुर ने की जांच की मांग…

लखनऊ 08 मई। पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने बलरामपुर में तुलसीपुर देवीपाटन मेला के संबंध वस्तुस्थिति मालूम कर समुचित कार्यवाही किये जाने की मांग की।
एसीएस होम तथा डीजीपी सहित तमाम अन्य अफसरों को भेजी शिकायत में उन्होंने कहा कि उन्हें प्राप्त 13.23 मिनट के एक विडियो के आधार पर उन्होंने यह ट्वीट किया था कि तुलसीपुर बलरामपुर में 16 अप्रैल 2021 से 01 माह के लिए राजकीय देवीपाटन मेला आयोजित किया जा रहा है, जो आमजन की जान से सीधा खिलवाड़ है। अतः इसे तत्काल रोका जाये।
इस पर पहले बलरामपुर पुलिस ने कहा कि तुलसीपुर में माँ पटेश्वरी मंदिर में प्रतिवर्ष लगने वाले मेले में कोरोना के दृष्टिगत पर्याप्त पुलिस बल लगा कर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व स्टालों पर सेनेटाजर की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है। इसके अतिरिक्त सीमित मात्रा में दर्शनार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है।
इसके बाद आश्चर्यजनक रूप से बलरामपुर पुलिस ने यह ट्वीट करने के बाद इसे डिलीट कर दिया तथा कहा कि देवीपाटन मेला कोविड महामारी के दृष्टिगत लॉकडाउन  के पूर्व ही समाप्त कर दिया गया है तथा मेला जारी रखने से सम्बन्धित सूचना असत्य व भ्रामक है।
अमिताभ ने कहा है कि उनकी जानकारी के अनुसार बलरामपुर पुलिस का दूसरा उत्तर सही नहीं है। अतः उन्होंने इस मामले की सच्चाई ज्ञात कराते हुए नियमानुसार कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…