कोरोना के खतरे के बीच काम कर रहे पुलिसकर्मी,

कोरोना के खतरे के बीच काम कर रहे पुलिसकर्मी,

 

डीसीपी ने बांटी सुरक्षा किट

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के खतरों के बीच दिन-रात पुलिसकर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं और लगातार कोरोना के खतरों से जूझ रहे हैं। इस महामारी के दौरान पिकेट की ड्यूटी पर तैनात जवानों को इस संक्रमण का खतरा ज्यादा रहता है। इसलिए दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी लगातार उनकी सुरक्षा के उपायों में लगे रहते हैं।

द्वारका डीसीपी संतोष मीणा के अनुसार पुलिस लगातार कोरोना के खतरों के बीच अपने काम पर लगी हुई है। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी संक्रमित भी हुए। पुलिस को अपना बचाव करते हुए लोगों का भी बचाव करना है। इस दौरान पिकेट पर तैनात पुलिस के संक्रमित होने का ज्यादा खतरा रहता है। इसलिए इस दौरान सावधानी बरतते हुए बचाव की जरूरत है। इसलिए उनको इम्युनिटी बूस्टर दिया गया, जिससे उनकी इम्युनिटी मजबूत बनी रहे।

पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाव में सहायक एन्टी कोरोना और इम्युनिटी बूस्टर किट, जिसमें सैनीटाइजर, मास्क, ग्लब्स, फेस शील्ड और उनके इम्युनिटी को मजबूत बनाये रखने के लिए च्यवनप्राश, काढ़ा और विटामिन सी के पैक का वितरण किया। जिससे वो ड्यूटी के दौरान संक्रमित ना हो पाएं।

कोरोना के फैलाव के रोकथाम के लिए पुलिसकर्मियों का बहुत ही इम्पॉर्टेन्ट रोल रहा है और वो खुद इससे संक्रमित ना हो जायें इसलिए उनकी सुरक्षा भी बहुत जरूरी है। इसलिए जिले के सभी थाने की पुलिस को एंटी कोरोना- इम्युनिटी बूस्टर किट दिया जा रहा है, जिससे वो अपना बचाव करते हुए लोगों की भी सुरक्षा कर सकें।