लूटी हुई बीएमडब्ल्यू भी बरामद चार साथियों के साथ शार्प शूटर सोनू सीकरा गिरफ्तार

रेवाड़ी जिले में पुष्पांजलि अस्पताल शूट आउट के आरोपी शार्प शूटर प्रदीप उर्फ सोनू सीकरा समेत पांच बदमाशों को नारनौल और राजस्थान पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। आरोपी नारनौल में एक युवक की फिरौती और हत्या की वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लूटी हुई बीएलडब्ल्यू कार, तीन पिस्तौल, दो देसी कट्टे और सात कारतूस बरामद किए हैं। थाना सदर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस आरोपियों को शुक्रवार को नारनौल न्यायालय में पेश करके रिमांड की मांग करेगी। प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि गुरुवार को सूचना मिली थी कि बदमाश प्रदीप उर्फ सोनू सीकरा निवासी खिजुरी अपने साथी जितेंद्र उर्फ सोनू निवासी गोलाहेड़ा, बलराम उर्फ चोटी निवासी खिजुरी, बबलू उर्फ चरण सिंह निवासी झबुआ राजस्थान से लूटी हुई एक बीएमडब्ल्यू कार में आया हुआ है।

आरोपी गांव मांदी की नदी के पास किसी की हत्या और अपहरण करने के फिराक में है। सूचना के आधार पर सीआईए नारनौल, सदर थाना व नांगल चौधरी थाना पुलिस को अलर्ट किया। पुलिस ने आरोपियों को मांदी नदी के पास घेर लिया। इसी दौरान आरोपियों का पीछा कर रही राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। स्थानीय और राजस्थान पुलिस ने आरोपियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर आरोपियों के पास तीन पिस्तौल दो देसी कट्टे, सात कारतूस बरामद हुए।

एसपी ने बताया कि शार्प शूटर सोनू सिकरा मोस्ट वांटेड अपराधी है, जिसके खिलाफ 24 से अधिक हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती और मारपीट के केस दर्ज हैं। आरोपी की तलाश में कई दिनों से रेवाड़ी व राजस्थान पुलिस भी लगी हुई थी। गुरुवार को भी राजस्थान की नीमराना थाना पुलिस आरोपियों के पीछे लगी थी। आरोपी अपने साथियों के साथ जिले में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आया था। पांचवां आरोपी हरि राम चारों आरोपियों को अपने यहां ठहराने के आरोप में पकड़ा गया है।

पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ पर आरोपी प्रदीप उर्फ सोनू सीकरा ने वर्ष 2014 में बाबू निवासी खायरा को महेंद्रगढ़ कोर्ट में गोली मारने व 2012 में बलराम के साथ गांव नांगल शहबाजपुर में बैंक में लूटने की वारदात की बात कबूल की है। इसके अलावा इसी माह आरोपी ने साथियों के साथ भरतपुर राजस्थान से एक गाड़ी छीनी थी। वहीं, तीन अक्तूबर को अपने गांव में सुरेश व लाला राम को गोली मारी थी। जिसमे सुरेश की मौके पर ही मौत हो गई थी।

चार दिन पहले नीमराना से छीनी थी बीएमडब्ल्यू कार
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पांच दिन पूर्व नीमराना के पास से एक बीएमडब्ल्यू कार छीनी थी। इससे पहले एक स्वीफ्ट कार लूटी थी, जिसमें आग लगा दी थी। पिछले माह राजस्थान पुलिस आरोपी प्रदीप उर्फ सोनू सिकरा को उसके गांव गांव खिजुरी पकड़ने गई थी, तब पुलिस पर फायरिंग करते हुए भाग गया था।

बाबू खायरा को मारने पहुंचे थे आरोपी 
शार्प शूटर प्रदीप ने पूछताछ में बताया कि अपने तीन साथियों के साथ बाबू निवासी खायरा की हत्या करने के मकसद से आये थे। उन्हें सूचना मिली थी की बाबू अपनी गाड़ी में घूम रहा है। इसलिए उसकी हत्या के मकसद से नारनौल आये थे। वहीं, बाबू की हत्या के बाद मांदी की ढाणी वासी व्यक्ति का अपहरण करना था।

मांदी निवासी हरीओम देता था आरोपियों को पनाह 
आरोपियों को अपने कुआं पर पनाह देने वाला आरोपी गांव मांदी निवासी हरिओम को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार उक्त सभी आरोपी एक रात हरिओम के कुएं पर ही रुके थे। हरिओम ने ही क्षेत्र की रैकी कराई थी। पुलिस के अनुसार आरोपियों का जिले में हुई कांटी-खेडी व बाघोत जैसी लूट की वारदात में भी हाथ हो सकता है।