लाइट पेंट वाली दीवारों को कुछ इस तरह से सजाएं…

लाइट पेंट वाली दीवारों को कुछ इस तरह से सजाएं…

 

ब्राइट और सफेद रंग की दीवारें बहुत ही शांत और खाली सी लगती हैं। इस पेंट के घर या कमरें हमेशा बड़े और खाली से लगते रहते हैं लेकिन क्रिएटिव लोगों के घरों की दीवारों पर आपको हमेशा कुछ न कुछ आर्टिस्टिक दिखेगा। अगर आप भी अपनी सफेद दीवारों में रौनक और नयापन दिखाना चाहते हैं तो इनमें से कुछ क्रिएटिव काम कर सकते हैं।

 

पुरानी तस्वीरें: अपने घर की सफेद दीवारों को पुरानी तस्वीरों से सजाएं। आप इन दीवारों में कलर्ड फ्रेम लगा सकते हैं या फिर ऐसे ही तस्वीीरों को पेस्टो कर सकते हैं। इससे आपको बहुत मजा आएगा और आप इनको देखकर कुछ यादों को ताजा भी कर लेंगे।

 

पेंट ब्रश से करें कलाकारी: ब्रश और पेंट से दीवारों पर कुछ अच्छी सी डिजाइन कर लें। इससे दीवारों पर रौनक आ जाएगी और रूम अच्छा लगेगा। जो भी बनाएं, वो बहुत पॉजीटिव होना चाहिए। रंगों और शेड का खास ख्या ल रखें।

 

रंगों और फैब्रिक से करें सजावट: रंगों और फैब्रिक को मिक्स करके आप डिजाइन तैयार करें। आप चाहें तो वेल्वेलट पेपर पर रंग से कुछ तैयार करके तस्वीररों को चिपका सकते हैं। इससे दीवारे खाली भी नहीं लगेगी और कमरा सुंदर दिखेगा।

 

वूडन बुक शेल्फि: अगर आप किताबों के शौक रखते हैं तो दीवारों पर वूडन शेल्फि बनवा कर इनमें किताबों को रखें। इससे आपका कलेक्शगन भी तैयार हो जाएगा और दीवार पर भी कुछ क्रिएटिव काम हो जाएगा।

 

बोल्ड एस्सेसरीज: प्योर व्हाइट दीवारों को बोल्डि एस्सेसरीज से सजाएं है। आप मेटेलिक प्रिंट के कुशन को कमरे में रखें और एक्सट्रा लाइट लगाएं और बोल्डा कलर की एस्सेिसरीज को स्टवक करें।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट ….